Thursday, July 11, 2024

भाषा को लेकर कन्नड़ स्टार किच्चा सुदीप और अजय देवगन के बीच छिड़ा युद्ध, एक्टर ने कहा-‘कन्नड़ फिल्मों को हिंदी में…’

हिंदी फिल्मों और उनकी भाषा को लेकर दिए गए बयान पर कन्नड़ स्टार किच्चा सुदीप अब फंसते नज़र आ रहे हैं। उनके द्वारा जारी किए गए बयान पर बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने अब पलटवार किया है। इसके बाद दोनों के बीच भाषा को लेकर अब विवाद छिड़ गया है।

kichcha sudip

किच्चा सुदीप का विवादित बयान

बता दें, कन्नड़ फिल्मों के जाने-माने अभिनेता किच्चा सुदीप ने हाल ही में एक इंवेंट के दौरान हिंदी भाषा को लेकर बड़ी बात कही थी। उनसे जब मीडिया जर्नलिस्ट्स ने केजीएफ की सफलता को लेकर सवाल किया था जिसपर एक्टर ने जवाब दिया कि “आपने कहा कि एक पैन इंडिया फिल्म कन्नड़ में बनाई गई है। मैं इसमें एक करेक्शन करना चाहता हूं। हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं रही। बॉलीवुड अब पैन इंडिया फिल्म बना रहे हैं। वो लोग तमिल और तेलुगू में फिल्में डब कर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन ये हो नहीं पा रहा। आज हम लोग ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो हर जगह देखी जा रही हैं।”

ajay devgan

अजय देवगन ने किया पलटवार

मालूम हो, किच्चा सुदीप के इस बायन के बाद सोशल मीडिया पर हिंदी भाषी और कन्नड़ भाषियों के बीच युद्ध छिड़ गया है। दोनों भाषाओं के लोग एक-दूसरे को भला-बुरा कह रहे हैं। इस बीच हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन ने किच्चा सुदीप के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने एक्टर को ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा कि, “किच्चा सुदीप मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यूं रिलीज़ करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन।”

nawazuddin siddqui

‘यह एक फेज है..’

गौरतलब है, इन दिनों बॉक्सऑफिस पर साउथ की फिल्मों का बोलबाला है। दर्शकों को भी साउथ मूवीज़ काफी पसंद आ रही हैं। ऐसे में बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने साउथ की फिल्मों के बढ़ते क्रेज को लेकर बड़ा बयान दिया है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि, साउथ फिल्मों की कहानियों को बढ़ावा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ही दे रही है। यह एक फेज है लेकिन जैसे ही कोई बॉलीवुड फिल्म हिट होगी यह फेज खत्म हो जाएगा।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here