Saturday, July 13, 2024

विवादों में फंसी अक्षय कुमार की फ़िल्म पृथ्वीराज, मिली ये धमकी

बॉलीवुड फिल्मों और विवादों का पुराना नाता है. हाल ही में कई सारी फ़िल्में किसी न किसी विवाद में फंस गई थीं. दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावत के बाद अब अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज विवादों में फंस गई है. जाहिर है की फिल्म 3 जून को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है लेकिन कुछ ही पहले विवाद होने लगा है जिससे फिल्म की कमाई पर तगड़ा असर पड़ सकता है.

सामाजिक संगठनो ने दी धमकी

राजपूत समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन करणी सेना ने अब अक्षय कुमार की फिल्म को विवादों में घसीटा है. करणी सेना का कहना है कि फिल्म का नाम पृथ्वीराज नहीं बल्कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान होना चाहिए। अब फिल्म का नाम बदले जाने की मांग हो रही है. यह संगठन लगातार अक्षय और प्रोडक्शन हाउस को चेतावनी दे रहा है. संगठन का कहना है कि पृथ्वीराज राजस्थान के वीर सपूत थे और ऐसे में उनका नाम सम्मान के साथ लिया जाना चाहिए और अगर नाम नहीं बदला गया तो राजस्थान में फिल्म रिलीज नहीं होगी।

गुर्जर समुदाय ने दिया ऐतिहासिक तथ्यों का हवाला

वहीं दूसरी तरफ गुर्जर समुदाय से जुड़े संगठनों ने भी फ़िल्म के विरोध की धमकी दी है । उनका कहना है कि फ़िल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है । पृथ्वीराज चौहान गुर्जर क्षत्रिय वंश की चौहान शाखा के वीर योद्धा थे ।

कवि जयानक के लिखे “पृथ्वीराज विजय महाकाव्य” में जयानक ने पृथ्वीराज के पिता सोमेश्वर को ‘ गुर्जराधिपति ‘ कहकर संबोधित किया है । जाहिर सी बात है गुर्जर राजा का पुत्र गुर्जर ही होगा। आज भी देश के कई राज्यो में गुर्जरो के प्रमुख वंश चौहान गोत्र के गुर्जर निवास करते है ।

हो चुकी है बात

करणी सेना के प्रवक्ता सुरजीत सिंह ने कहा कि-हमने नाम बदले जाने को लेकर यशराज के सीईओ अक्षय विधानी से बात की है और वो इस बात को लेकर तैयार भी हैं. हालाँकि अभी तक उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया है. राजस्थान के सिनेमाघर संचालकों को भी हमारे द्वारा चेतावनी दी गई है की अगर फिल्म का नाम नहीं बदला गया तो प्रदेश में सी फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

पद्मावत के समय भी हुआ था विवाद-

राजस्थान की कहानी पर बनी यह कोई पहली फिल्म नहीं है जिसे लेकर विवाद हुआ हो बल्कि इससे पहले रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की सुपरहिट फिल्म पद्मावत को लेकर भी विवाद हुआ था. देशभर में राजपूत संगठनों ने इस फिल्म का विरोध किया था. फिल्म निर्माण के दौरान ही डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट भी हुई थी. इसके बाद प्रदर्शन शुरू हो गए थे. फिल्म का नाम पद्मावती से बदलकर पद्मावत किया गया जिसके बाद फिल्म रिलीज हुई थी लेकिन राजस्थान के कुछ हिस्सों में फिल्म तब भी रिलीज नहीं हो पाई थी. राजपूत संगठनों ने उस फिल्म को लेकर बहुत बवाल किया था.

अब देखना ये दिलचस्प होगा की यशराज प्रोडक्शन और अक्षय कुमार इस विवाद को कैसे निपटाते हैं. दरअसल फिल्म में अक्षय कुमार का लुक भी लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. कई लोगों का कहना है कि अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान का मजाक बना रहे हैं और वो बिलकुल भी पृथ्वीराज जैसे नहीं लग रहे. सोशल मीडिया में लगातार अक्षय कुमार के लुक को लेकर चर्चा हो रही है.

इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा सोनू सूद, मनुष्य छिल्लर और कई सरे बॉलीवुड स्टार्स हैं.

Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here