Sunday, April 14, 2024

दो बच्चों के पिता ने की चचेरी बहन से शादी, सामने आई सच्चाई तो..

- Advertisement -
- Advertisement -

इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है, यही वजह है कि इस बार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत तमाम जिलों में लोगों की शादी करवा रही है। इस योजना के तहत वे जोड़े जिनके पास शादी करने के लिए रुपये एवं संसाधन की कमी है उनको राज्य की योगी सरकार आर्थिक सहायता के साथ-साथ तमाम तोहफे भी भेंट कर रही है।

ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के टूंडला से सामने आया है। दरअसल, यहां एक दो बच्चों के पिता ने अपनी चचेरी बहन से ही शादी करने का ढोंग किया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत मिलने वाली धनराशि के लालच में बहन-भाई ने शादी का यह नाटक रच डाला।

यूपी में भाई ने की बहन से शादी

बता दें, फिरोजाबाद के टूंडला में आयोजित सामूबिक विवाह समारोह में एक युवक ने अपनी बहन से ही शादी करने का नाटक कर डाला। मामले के खुलासे पर पता चला कि इस कृत्य के पीछे की वजह मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत मिलने वाले तोहफे और धनराशि का लालच रहा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस समारोह में नगरपालिका टूंडला, ब्लाक टूंडला व ब्लॉक नारखी के 51 जोड़ों की शादी कराई गई थी। इस दौरान सभी नवविवाहित जोड़ों को गृहस्थ जीवन से जुड़ी तमाम वस्तुएं एवं 35 हजार की धनराशि मुख्यमंत्री विवाह योजना की तहत भेंट की गई।

जिला प्रशासन पर उठ रहे सवाल

यह पूरा कार्यक्रम जिला प्रशासन की देखरेख में संपन्न हुआ। हालांकि प्रशासन की मुस्तैदी के बावजूद शादीशुदा व्यक्ति ने अपनी बहन से झूंठी शादी रचाकर उनकी आंखों में धूल झोंक दी। इस घटना का खुलासा तब हुआ जब कार्यक्रम की तस्वीरें ग्राम प्रधान के पास पहुंची।

ग्राम प्रधान ने की पहचान

प्रधान ने इन तस्वीरों को देखते ही बहन-भाई को पहचान लिया और पुलिस को इस घटना की सूचना दी। इलाके के लोगों ने बताया कि यह व्यक्ति पहले से ही शादीशुदा है। इसके दो बच्चे हैं जबकि इसकी चचेरी बहन अभी कुंवारी है। दोनों ने चंद रुपयों और उपहारों की लालच में भाई-बहन के रिश्ते को कलंकित कर दिया।

मामले की होगी जांच, दर्ज होगा मुकदमा

टूंडला प्रखंड विकास कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में हुई इस धांधली का खुलासा होते ही पूरे जिले में हड़कंप मच गया। इस घटना के विषय में जानकारी देते हुए प्रखंड विकास अधिकारी नरेश कुमार ने कहा कि इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि जिस भाई के आधार कार्ड का सत्यापन किया जा रहा है, उसके खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। अब इस मामले की जांच की जा रही है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here