Friday, March 1, 2024

आनंद महिंद्रा का ट्वीट ‘अग्निवीरों’ को महिंद्रा ग्रुप में काम करने का देंगे मौका, यूजर्स ने पूछा – पहले रिटायर्ड सैनिकों को क्यों नही दिया ?

- Advertisement -
- Advertisement -


सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की नई स्कीम अग्निपथ को लेकर पूरे देश से प्रदर्शन की खबरे आ रही है। राजनीतिक दल भी विरोध में उतर आए है । इस स्कीम का विरोध करने वाले छात्रों एवँ राजनीतिक दलों का कहना है कि 4 साल के बाद युवा कहां जाएंगे। ये युवाओ के भविष्य के साथ खिलवाड़ होगा। इस बीच उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने ट्वीट कर कहा है कि वह 4 साल पूरे करने वाले अग्निवीरों को अपनी कंपनी महिंद्रा में काम करने का मौका देंगे।

आनंद महिंद्रा का ट्वीट थोड़ी देर में ही वायरल हो गया।   उद्योगपति ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से लिखा कि, ‘अग्निपथ स्कीम को लेकर हुई हिंसा से दुखी हूं। जब 1 साल पहले इस स्कीम पर विचार किया गया था, तब मैंने कहा था और मैं फिर दोहराता हूं कि अग्निवीरों द्वारा हासिल किया गया अनुशासन और कौशल उन्हें प्रमुख रूप से रोजगार योग्य बना देगा। महिंद्रा ग्रुप ऐसे प्रशिक्षित एवँ सक्षम युवाओं की भर्ती के अवसर का स्वागत करता है।’

यूजर्स की आयी ऐसी प्रतिक्रियाएं :

अरुण प्रकाश नाम के एक यूजर ने लिखा – इस नई स्कीम का इंतेजार क्यों ? हर साल हजारों उच्च प्रशिक्षित और अनुशाषित सैनिक रिटायर होकर दूसरे करियर की संभावनाएं ढूंढते है , उनके लिए क्यों नही । अच्छा लगेगा अगर ग्रुप अभी कार्यरत संख्या बताए तो ।

वहीं भाविका कपूर नाम की एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि आप झूठ बोल रहे हो क्योंकि महिंद्रा में नौकरी पाने के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है। यह वायदा झूठा है।

क्या आप उन्हें चौकीदार बनाएंगे

कई यूजर इस ट्वीट पर गुस्सा जाहिर करते भी नजर आए । संदीप कुमार नाम के एक यूजर ने पूछा – महिंद्रा में उन्हें आप किस पद पर जगह देंगे?  एक अन्य यूजर कमेंट में लिखते है कि आप उन्हें चौकीदार बनाना चाहते हैं?

कमल नाम के एक अन्य ट्वीट में यूजर ने तंज कसते हुए बोला कि आप नौकरी मत दीजिए। गवर्नमेंट से बोलिए कि अग्निवीर की तनख्वाह और पेंशन का खर्चा महिंद्रा ग्रुप देगा। अग्निवीर के नाम पर युवाओ को 4 साल में सेना से ना हटाया जाए। पवन कुमार यादव नाम के एक यूजर ने पूछा – आपने नहीं बताया कि आप किस पद पर नौकरी देंगे। कहीं आप भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय की तरह सिक्योरिटी गार्ड बनाना चाहते हैं।

अभिषेक कुमार नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा –  में 2017 से नेवी से रिटायर्ड इंजीनियर हूँ , मैंने महिंद्रा ग्रुप को एक सूटेबल जॉब के लिए अप्रोच किया था लेकिन मुझे कोई रिप्लाई नही मिला ।  5 साल बाद भी में जॉबलेस हूँ । आज अचानक सभी कंपनियां अग्निवीरों को जॉब देने की बात कर रही है । ये क्या मजाक है ।

- Advertisement -
The Popular Indian
The Popular Indian
"Popular Indian" is a mission driven community which draws attention on the face & stories ignored by media.
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here