Thursday, February 22, 2024

2022 को लेकर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी भारत में लोगों को डरा रही है

- Advertisement -
- Advertisement -

जैसे-जैसे साल 2021 अपने अंत की ओर बढ़ रहा है वैसे-वैसे लोगों के बीच आने वाले वर्ष को लेकर उत्साह बढ़ रहा है। इस वक्त लोग आने वाले साल के स्वागत में जोर-शोर से तैयारियां कर रहे हैं, कई लोग पार्टी प्लान कर रहे हैं तो कई इसके स्वागत में कहीं ट्रिप प्लान कर रहे हैं। वैसे तो आप सब इस बात से वाकिफ हैं कि चंद दिनों में ही यह साल बीत जाएगा और इसकी खट्टी-मीठी यादें इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएंगी।

हालांकि, एक चीज़ जो इस वर्ष के साथ शुरु हुई है और उम्मीद है कि आने वाले साल में भी साथ नहीं छोड़ेगी वो है ‘ओमिक्रॉन की मार’। कोरोना का सबसे खतरनाक वैरिएंट बनकर उभरने वाला ओमिक्रॉन आने वाले साल में दुनिया के लिए नई मुसीबत बन सकता है। कानपुर आईआईटी द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में कोरोना की तीसरी लहर फरबरी के माह में आ सकती है। इस दौरान करीब 3-4 लाख केस प्रतिदिन दर्ज किए जा सकते हैं।

बंधनों में होगा नए साल का स्वागत

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को भारत में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 578 पहुंच गई। कोरोना के दृष्टिगत सरकार ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है।

इसके लिए केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों की ओर से गाइडलाइंस जारी कर दी गई हैं जिनमें लेट नाइट पार्टीज़ पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा कई शहरों में धारा 144 भी लागू कर दी गई है। इस वजह से इस बार न्यू ईयर का स्वागत लोगों को घरों पर रहकर ही करना होगा।

कैसा होगा आने वाला साल

ऐसे में सभी लोग ईश्वर से यही दुआ कर रहे हैं कि आगामी वर्ष पिछले दो सालों की भांति कष्टकारी ना हो। कई लोगों के मन में ये प्रश्न भी उठ रहा है कि आने वाला साल कैसा होगा? लोगों के इस सवाल का जवाब खंगालने के लिए हमने जब मशहूर भविष्यवक्ता बाबा वेंगा द्वारा की गई भविष्यवाणियों को खंगाला तब जो खुलासे हुए उनसे हमारी आंखें फटी की फटी रह गईं।

5079 में अंत होगी दुनिया

बता दें, साल 1911 में जन्म लेने वाले बाबा वेंगा का पूरा नाम वेंगेलिया गुश्तेरोवा है। उनकी मौत साल 1996 में हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब वह महज़ 12 वर्ष के थे तब एक भयानक तूफान की वजह से उन्हें आखों की रोशनी खोनी पड़ी थी।

हालांकि, दुनिया को अलविदा कहने से पहले उन्होंने साल 5079 तक होने वाली घटनाओं की भविष्यवाणी कर दी थी। बाबा की सबसे पहली भविष्यवाणी यही थी कि साल 5079 तक दुनिया का अंत हो जाएगा।

बाबा अक्सर दावा करते थे भगवान ने उन्हें भविष्य की घटनाओं को पूर्व में ही देखने के अनोखे तोहफे से नवाज़ा है, यही वजह है कि वे भविष्यवाणी करने में माहिर हैं।

सच हुईं बाबा वेंगा की पुरानी भविष्यवाणियां

आपको जानकर हैरानी होगी कि बाबा द्वारा की गई सभी भविष्यवाणी अब तक सच साबित हुई हैं, फिर चाहें अमेरिका का 9/11 अटैक हो या फिर 2004 की सुनामी। अमेरिका के प्रेसिडेंशियल चुनावों को लेकर बाबा ने भविष्यवाणी की थी कि अफ्रीकी अमेरिकी मूल का व्यक्ति अमेरिका का प्रेसिडेंट बनेगा। इसके अलावा उन्होंने ब्रिटेन की राजकुमारी डायना की मौत और 2010 के अरब स्प्रिंग जैसी तमाम भविष्यवाणियों से सभी को चौंका कर रख दिया था।

भारत में फैलेगी भुखमरी

अब 2022 को लेकर बाबा द्वारा की गई भविष्यवाणी लोगों के सामने आई है, जिसने सभी को चौंका कर रख दिया है। दरअसल, बाबा ने आगामी वर्ष को लेकर कहा था कि इस वर्ष दुनिया में कई तरह की घटनाएं होंगी। बाबा के मुताबिक, कोरोना से भी खतरनाक वायरस इस साल तहलका मचाएगा।

इसके अलावा धरती पर ऐलियन अटैक भी होगा जिसमें ओमुआमुआ नाम का एस्टेरॉयड धरती से टकराएगा। वहीं, भारत को लकेर बाबा वेंगा ने कहा था कि, इस साल इंडिया में फसलों और खेतों पर टिड्डियों का हमला होगा जिसकी वजह से देश में भुखमरी जैसी स्थिति उत्पन्न होगी।

नया वायरस बरपाएगा कहर

खबरों के अनुसार, भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने दावा किया था कि साल 2022 में साइबेरिया में शोधकर्ताओं द्वारा एक घातक वायरस की खोज की जाएगी, जो कि अभी तक जमा हुआ है। लेकिन जलवायु परिवर्तन की वजह से बर्फ पिघल जाएगी और यह वायरस पैर पसारना शुरु कर देगा। उन्होंने आगे कहा था कि इस वायरस से दुनिया में हालात बेकाबू हो जाएंगे।

उन्होंने आने वाले साल को लेकर लोगों को आगाह करते हुए बताया था कि साल 2022 दुनिया के लिए प्राकृतिक आपदाओं से भरा होगा। इसमें दुनिया के कई हिस्सों में भूकंप और सुनामी का तांडव होगा, जिसकी वजह से बड़ी संख्या में लोगों की मौत होगी।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here