Monday, December 4, 2023

‘जरा सी दिल में दे जगह तू’ जैसे गीत गाने वाले सिंगर केके का 53 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

देश अभी सिद्धू मूसेवाला के शोक से उबरा नहीं था की एक और शानदार सिंगर इस दुनिया को छोड़कर चला गया. जी हाँ, जन्नत फिल्म में ‘जरा सी दिल में दे जगह तू’ जैसे गीत गाने वाले सिंगर कृष्णकुमार कुन्नाथ उर्फ़ केके का 53 वर्ष की उम्र में निधन हो गया.

वो कोलकाता में एक शो में परफॉर्म करने गए थे. उनके निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है.

थोड़ी देर पहले किया परफॉर्म-

आपको बता दें कि केके नाजरुल मंच में परफॉर्म कर रहे थे. परफॉरमेंस के थोड़ी देर बाद वो बेचैनी महसूस करने लगे और उन्हें पास के CMRI अस्पताल ले जाया गया जहाँ पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जानकारी के अनुसार होटल की सीढ़ियों में ही केके को हार्ट अटैक आ गया था. उनके निधन से पूरे बॉलीवुड समेत देश में शोक की लहर है.

पीएम ने जताया शोक-
केके के निधन पर हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘मशहूर सिंगर कृष्णकुमार कुन्नाथ जिन्हें केके नाम से जाना जाता था, उनके असामयिक निधन पर बेहद दुखी हूं. उनके गानों की वाइड रेंज ने हर उम्र वर्ग के लोगों को प्रभावित किया था. हम हमेशा उनके गानों के जरिए उन्हें याद रखेंगे। उनके परिवार और फैन्स के लिए संवेदनाएं। ओम शांति।

दिल्ली में हुआ था जन्म-
आपको बता दें कि केके का जान 23 अगस्त 1968 को दिली में हुआ था और वो मूल रूप से मलयाली थे. दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से स्नातक करने के दौरान वो खूब गाने वगैरा गाया करते थे. कॉलेज से निकलने के बाद केके ने लगभग 6 महीने तक मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव की नौकरी की और फिर संगीत के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई चले गए जहाँ पर उन्होंने विज्ञापनों के लिए जिंगल्स गाने शुरू कर दिए.

आपको बता दें की केके ने 11 अलग-अलग भाषाओं में 3500 से ज्यादा जिंगल्स को अपनी आवाज दी थी.

बॉलीवुड में दिए कई हिट्स-

केके के गाये गीत बॉलीवुड में बहुत हिट हुए. फिल्म जन्नत में ‘जरा सी दिल में दे जगह तू’, वही फिर हम दिल दे चुके सनम में ‘तड़प-तड़प के इस दिल से आह निकलती रही’ और ओम शांति ओम में ‘आँखों में तेरी अजब सी अजब सी अदाए हैं’ जैसे गाने केके ने गाये हैं.
आज केके इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनके गीत हमेशा लोगों के जेहन में बने रहेंगे।

Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular