Thursday, July 18, 2024

नहीं रहे सुपरहिट फिल्म ‘अंधा कानून’ के निर्देशक, बॉलीवुड में उमड़ी शोक की लहर

गुज़रे ज़माने के सुप्रसिद्ध निर्देशक और प्रोड्यूसर ततिनेनी रामाराव उर्फ टी रामा राव का 84 वर्ष की आयु में बीती 20 अप्रैल को निधन हो गया। इस खबर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई।

बताया जा रहा है कि टी रामा राव पिछले कई दिनों से उम्र संबंधी बीमारियों से ग्रसित थे, जिसकी वजह से उन्हें चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहीं पर मशहूर डॉयरेक्टर टी रामा राव ने अंतिम सांस ली। इस बात की जानकारी उनके परिवार की ओर से दी गई है।

परिजनों की तरफ से जारी किए गए ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा गया है कि बड़े दुख से साथ बताना पड़ रहा है कि टी रामा राव अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं। लंबी बीमारी के कारण उनका इलाज के दौरान निधन हो गया।

t rama rao

अनुपम खेर ने दी श्रद्धांजलि

बता दें, फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने निर्देशक टी रामा राव के देहांत की खबर ने सभी सितारों को अंदर तक झकझोर कर रख दिया है। फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया। एक्टर ने लिखा कि, “फिल्म निर्माता और खास दोस्त टी रामा राव जी के नि’धन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। मुझे उनके साथ आखिरी रास्ता और संसार जैसी फिल्मों में काम करने मौका मिला था। वे काफी दयालु और दिल के अच्छे व्यक्ति थे। उनके परिवार को मेरी सं’वेदनाएं,ओम शांति।”

t rama rao

अमिताभ बच्चन के साथ किया था काम

मालूम हो, टी रामा राव ने अपने फिल्मी करियर के दौरान हिंदी और तेलूगु भाषा की फिल्मों का निर्माण किया। उनकी ज्यादातर फिल्में हिट हुईं। इनमें अमिताभ बच्चन स्टारर अंधा कानून भी शामिल है। साल 1983 में रिलीज़ हुई इस फिल्म का निर्देशन टी रामा राव ने ही किया था। उन्होंने बिग बी के अलावा श्री देवी, मिथुन चक्रवर्ती, श्रीदेवी, अनिल कपूर जैसे तमाम बॉलीवुड स्टार्स के साथ काम किया था।

 t rama rao

1966 से 2000 तक चला टी रामा राव का गोल्डन पीरियड

गौरतलब है, टी रामा राव का नाम साउथ इंडस्ट्री का दिग्गज निर्देशकों में से एक था। उन्होंने एनटीआर, एएनआर जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम करके एक से बढ़कर एक फिल्में दर्शकों को दी थीं। जानकारी के अनुसार, टी रामा राव के करियर का गोल्डन पीरियड साल 1966 से 2000 तक चला था। इस बीच उन्होंने यमगोला, अंधा कानून, जीवन तरंग, अनुराग देवता जैसी तमाम फिल्में बनाकर अपनी पहचान स्थापित की थी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here