Wednesday, July 17, 2024

मुश्किलों में घिरी राखी सावंत, इस वजह से एक्ट्रेस के खिलाफ दर्ज हुई FIR

बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी सांवत का विवादों से पुराना नाता रहा है। यही वजह है कि अभिनेत्री को फिल्म इंडस्ट्री में सभी ड्रामा क्वीन के नाम से जानते हैं। राखी को अक्सर अजीबो-गरीब ड्रेस पहने हुए देखा जाता है जिसकी वजह से कई बार वे चर्चाओं में आ जाती हैं। हर बार की तरह अब एक बार फिर राखी अपने ड्रेसिंग सेंस को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। हाल ही में अभिनेत्री ने एक अजीबो-गरीब ड्रेस पहनकर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर अपलोड की थी। इस तस्वीर के साथ उन्होंने कहा था कि यह ड्रेस आदिवासियों जैसी लग रही है।

राखी द्वारा आदिवासी शब्द का प्रयोग किया जाना झारखंड के आदिवासी संगठन केंद्रीय सरना समिति को ज़रा भी रास नहीं आया। इसके बाद समिति ने रांची के एक पुलिस स्टेशन में एससी-एसटी एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कराई।

rakhi sawant

अजीबो-गरीब पोशाक पहने दिखीं एक्ट्रेस

बता दें, इस पूरे मामले की शुरुआत राखी सावंत के एक वीडियो से हुई थी। दरअसल, कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस ने अपने इंस्टा अकाउंट से एक वीडियो अपलोड किया था। इस वीडियो में उन्होंने अजीबो-गरीब पोशाक पहन रखी थी। इस दौरान उन्होंने अपने इस लुक को आदिवासी स्टाइल करार दिया था जिसकी वजह से आदिवासी संगठन की भावनाओं को ठेस पहुंची।

rakhi sawant

राखी ने किया आदिवासियों को अपमानित

मालूम हो, इस पूरे मामले के तूल पकड़ने के बाद केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष अजय तिर्की ने एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए कहा है कि ‘राखी सावंत ने भद्दे पोशाक में अपना एक वीडियो शूट कराया है और उसे अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर जारी करते हुए इसे आदिवासी पोशाक बताया है। यह आदिवासियों की संस्कृति को बदनाम करने को सोची-समझी साजिश है।’

उनकी तरफ से आगे कहा गया है कि एक्ट्रेस की इस हरकत से पूरा आदिवासी समाज अपमानित महसूस कर रहा है। इसलिए राखी सावंत के खिलाफ रांची के थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

rakhi sawant

झारखंड में नहीं होगा राखी का कोई भी कार्यक्रम

गौरतलब है, इस मामले में केंद्रीय सरना समिति राज्य सरकार और केंद्र सरकार को भी पत्र लिखकर राखी सावंत के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगी। इसके अलावा लोगों ने मांग की है कि जब तक एक्ट्रेस के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो जाती तब तक उनका कोई भी कार्यक्रम झारखंड में नहीं होने दिया जाएगा।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here