Wednesday, February 21, 2024

शादी के बाद भी नहीं मिला था जयाप्रदा को पत्नी का दर्जा, तन्हा जिंदगी गुजारने को मजबूर हो गईं थी एक्ट्रेस

- Advertisement -
- Advertisement -

बॉलीवुड की नामचीन एक्ट्रेस जयाप्रदा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया है। यही वजह है कि 80-90 के दशक की यह खूबसूरत एक्ट्रेस आज भी सुर्खियों में बनी रहती हैं।

फिलहाल अभिनेत्री अपने जन्मदिन को लेकर चर्चाओं में बनी हुई हैं। बता दें, बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री जयाप्रदा आज अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं। आज उन्होंने अपनी जिंदगी के 6 दशक पूरे कर लिये हैं।

13 साल की उम्र से शुरु किया था काम

3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश के एक साधारण परिवार में जन्म लेने वाली जयाप्रदा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत महज़ 13 साल की उम्र में की थी। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। धीरे-धीरे एक्ट्रेस ने अपने टैलेंट से सभी को अपना मुरीद बना लिया था।

जयाप्रदा और श्रीदेवी की दुश्मनी

एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर के दौरान बॉलीवुड के ज्यादातर एक्टर्स के साथ काम किया। हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर खिलाड़ी कुमार तक सभी के साथ उनकी जोड़ी हिट रही। कहा जाता है कि 80 के दशक में जया प्रदा और श्रीदेवी की दुश्मनी काफी चर्चित थी।

दोनों की दुश्मनी का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक्ट्रेसेस ने साथ में लगभग 8 फिल्मों में काम किया लेकिन कभी बातचीत नहीं की। फिल्म की शूटिंग के दौरान भी दोनों अलग-अलग कोनों में ही बैठती थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दुश्मनी फेम की थी। दोनों खुद को एक-दूसरे से ज्यादा आंकती थीं। यही वजह थी कि उनमें कभी बातचीत नहीं हुई।

चर्चे में थी नाहटा और जयाप्रदा की लव स्टोरी

यूं तो जयाप्रदा ने अपनी एक्टिंग से बहुत नाम कमाया लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया था जब उनकी सारी प्रतिष्ठा पानी की तरह बहने की कगार पर पहुंच गई थी। यह मामला साल 1986 का है जब जयाप्रदा और मशहूर फिल्म निर्माता श्रीकांत नाहटा संग उनके रिश्ते की खबरों ने सुर्खियां बटोरना शुरु कर दिया था।

एक्ट्रेस उस वक्त सफलता के चरम पर थीं ऐसे में उनकी रिलेशनशिप की खबरों ने एक्ट्रेस को काफी नुकसान पहुंचाया था। उन्हें कई फिल्मों से रिजेक्शन मिलने लगे थे। लेकिन नाहटा के प्यार में पागल जयाप्रदा किसी की मानने को तैयार ही नहीं थीं। उन्होंने 22 जून 1986 को नाहटा संग शादी रचाकर सभी को हैरान कर दिया था। पूरी फिल्म इंडस्ट्री को उनका यह फैसला बेबकूफी भरा लगा था।

नाहटा से रचाई शादी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्ममेकर नाहटा शादी शुदा थे और उन्होंने शादी से पहले अपनी पहली पत्नी को तलाक भी नहीं दिया था। यही वजह थी कि जयाप्रदा को आज तक पत्नी का दर्जा नहीं मिला है। शादी के बाद दोनों के रिश्ते में इसी बात को लेकर दरार आ गई थीं।

जहां जया नाहटा को अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के लिए फोर्स करती थीं वहीं नाहटा अपनी पहली पत्नी और उनसे हुए तीन बच्चों को छोड़ने का जिक्र होते ही तिलमिला उठते थे। यही वजह रही कि कुछ ही दिनों में दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया था।

बहन के बेटे को लिया गोद

गौरतलब है, जयाप्रदा मां बनना चाहती थीं लेकिन न ही उन्हें पत्नी का सुख प्राप्त हुआ और न ही वे मां बन सकीं। कहा जाता है कि एक्ट्रेस ने अपनी इस इच्छा को पूरा करने के लिए अपनी बहन के बेटे को गोद ले लिया था।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here