Sunday, July 14, 2024

अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाने वाला बच्चा कमा रहा बिग बी जितना नाम

फिल्म इंडस्ट्री में बड़े कदमो से लेकर छोटे कदमो ने भी नाम कमाया है. अक्सर फिल्मो में काम करने वाले चाइल्ड आर्टिस्ट या तो किसी कलाकार के ही परिवार से होते है या वे आगे बढ़कर फिल्म इंडस्ट्री में अपना अलग नाम अपनी एक अलग पहचान बना लेते है. ऐसे में कुछ चाइल्ड आर्टिस्ट ऐसे भी है जिन्होंने समय के साथ बॉलीवुड और फिल्म इंडस्ट्री से नाता तोड़ दिया और अपनी अलग दुनिया बसाई जिसमे उन्होंने अभिनेताओं से कहीं ज़्यादा नाम कमाया है.

अमिताभ बच्चन की कई फिल्मो में उनके बचपान का किरदार निभाने वाला बच्चा आज फिल्म इंडस्ट्री से दूर है पर बच्चन साहब से कहीं ज़्यादा पॉपुलर है. इस बच्चे का नाम मास्टर रवि था. फिल्म अमर अकबर अन्थोनी से लेकर कुली तक में इन्होने कई फिल्मों में अभी कला का प्रदर्शन किया है. इनके काम को देख कर और हुनर को देख कर कई लोह इन्हे छोटे अमिताभ भी कहा करते था.

जानकारी के अनुसार मास्टर रवि ने लगभग 300 से ज़्यादा फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया है. साथ ही साथ रवि अलग अलग भाषा वाली फिल्मों में भी काम किया है.

फिल्म इंडस्ट्री से हो चुके है दूर

बच्चन साहब की फिल्मो में बाल कलाकार के रूप में काम करने वाले रवि फिल्म इंडस्ट्री और बॉलीवुड से दूर है मगर फिर भी आज वे अमिताभ बच्चन ज़्यादा नाम कमा रहे है. जानकारी के अनुसार आज इनका नाम सबसे अमीर लोगो में आता है. हॉस्पिटैलिटी रवि का बड़ा नाम और रुतबा है. रवि होने सोशल मीडिया अकाउंट पर अक्सर अपने बचपन के किरदारों की तस्वीरें साझा करते रहते है.

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here