Thursday, July 11, 2024

संसाधन के अभाव में दम तोड़ने वाली प्रतिभाशाली छात्रों के लिए मिल सकता है सुनहरा मौका, UPSC की फ्री कोचिंग के लिए करें ये काम

ग्रेटर नोएडा। सिविल सर्विसेज (यूपीएससी) की तैयारी कर हर युवा का सपना अधिकारी बनने का होता है। लेकिन, कुछ मेधावी छात्र संसाधनों के अभाव में दम तोड़ जाते हैं। ऐसे छात्रों की प्रतिमा को उभारने के लिए सामने आया है नमन व होप फाउंडेशन। ये संस्थान संसाधन की कमी की वजह से यूपीएससी की तैयारी न कर पाने वाले छात्रों के लिए स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन कर रही है। सफल छात्रों को फ्री में फाउंडेशन की तरफ से यूपीएससी की तैयारी करने का मौका मिलेगा।

नमन व होप फ़ाउंडेशन मिलकर जरूरतमंद मेधावी छात्रों के लिए दिल्ली की मशहूर कोचिंग संस्थान जीएस स्कोर के साथ समझौता किया है। समझौते के तहत जीएस स्कोर द्वारा 25 अक्टूबर 2020 को एक ऑनलाइन स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन कराया जा रहा है। टेस्ट में अच्छे मॉक्र्स हासिल करने वाले छात्रों को यूपीएससी की तैयारी कराई जाएगी। जीएस स्कोर के संचालक मनोज झा ने बताया कि यूपीएससी हर छात्र को बराबर का मौक़ा देती है। कभी—कभार संसाधन के अभाव में मेधावी छात्र की प्रतिभा दम तोड़ देती है। उन्होंने बताया कि दिल्ली एनसीआर समेत देशभर से 100 छात्रों को फ्री में कोचिंग के लिए चुना जाएगा।

उन्होंने बताया कि डिजिटल दुनिया में काफ़ी संसाधन घर पर मिल जाते है पर कुछ ज़रूरत के किए एक अच्छे कोचिंग संस्थान का मार्गदर्शन अनिवार्य है। ऐसे में यह स्कॉलरशिप टेस्ट छात्रों के लिए एक सुनहरा अवसर है।

The Popular Indian
The Popular Indianhttps://popularindian.in
"The popular Indian" is a mission driven community which draws attention on the face & stories ignored by media.
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here