Friday, April 19, 2024

खेती से जुड़ा है हरनाज कौर संधू का परिवार ,1400 की जनसंख्या वाले इस छोटे से गांव में पैदा हुई मिस यूनिवर्स

- Advertisement -
- Advertisement -

2021 के जाते-जाते भारत के लिए गौरवान्वित पल देने वाली मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू का परिवार खेती किसानी से जुड़ा है । संधू जज बनना चाहती थी पर किस्मत ने उसे ब्रह्मांड सुंदरी बना दिया।  हरनाज कौर संधू अभी मात्र 21 साल की है । 21 साल बाद भारत के लिए गौरवशाली क्षण है जब संधू ने कई देश की सुंदरियों को पछाड़ते हुए मिस यूनिवर्स 2021 की प्रतियोगिता भारत के नाम की है।

गुरुदासपुर के गाँव कोहाली मे जन्मी है हरनाज संधू

पंजाब के गुरुदासपुर जिले में एक छोटा सा गांव है कोहाली । कुछ वर्षों पहले तक संधू का परिवार यही रहता था । गांव में सिर्फ 1400 की आबादी है।  उनके परिवार के पास यहां खेती योग्य जमीनें है । मूल रूप से वह किसान परिवार से आती है। हरनाज कौर संधू के पिता ( Harnaaz Kaur Sandhu Father ) का नाम परमजीत संधू है।  हरनाज कौर संधू की माँ ( Harnaaz kaur Sandhu Mother ) का नाम रविंदर कौर संधू है और वे एक गायनोकोलोजिस्ट है। उनका एक भाई है जिसका नाम हरनूर है ।

Pic Source : Harbaaz Kaur Instagram account

हालांकि अब उनका परिवार गांव कोहाली में नही रहता है। अब चंडीगढ़ के मोहाली में स्थित मून पैराडाइज सोसाइटी में शिफ्ट हो गया है।

परिवार को था विश्वास , बिटिया जीतेंगी

संधू के पिता बेटी की इस कामयाबी पर बेहद खुश है।  उनके अनुसार उन्हें पूरा भरोसा था कि बेटी एक दिन नाम करेगी । हमने उसे पूरा सपोर्ट किया और उस पर विश्वास जताया । वे प्रतियोगिता नही देख पाये लेकिन उनकी फोन पर बात हुई है । बेटी बहुत खुश है कि उसने देश का नाम ऊंचा किया है ।

हरनाज कौर संधू
Pic Source : Social Media

यहाँ शिक्षा प्राप्त कर रही है संधू (Harnaaz kaur Sandhu Education )

हरनाज कौर संधू की शुरुआती शिक्षा सेक्टर 41 स्थित शिवालिक पब्लिक स्कूल में हुई । उनका परिवार मोहाली के सेक्टर 78 में रहता है।  हरनाज अभी पोस्ट ग्रैजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स सेक्टर 42 से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन विषय में मास्टर्स की डिग्री कर रही है।

हरनाज कौर संधू
Pic Source : Social Media

पंजाबी फिल्में कर चुकी है हरनाज

हरनाज कौर ने कई बयूटी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया और जीता है वे 2019 में मिस फेमिना रनर अप रही ।  इस दौरान वह मॉडलिंग भी जारी थी । अभी फिलहाल भी हरनाज कौर की दो फिल्मों की शूटिंग चल रही है जो 2022 में जून में रिलीज होंगी

मिस यूनिवर्स खिताब जीतने की जानकारी मिलने के बाद पूरे देश मे उन्हें बधाईयां दी जा रही है । वहीं हरनाज के परिवार वाले बेहद खुश हैं । उनके घर पर रिश्तेदारों और दोस्त बधाई देने आ रहे है पूरे देश से लगातार बधाइयां मिल रही है ।

इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव है हरनाज कौर संधू ( Harnaaz Kaur sandhu Instagram)

हरनाज कौर संधू सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं उनके 8 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं । हरनाज कौर संधू का इंस्टाग्राम हैंडल harnaazsandhu_03 है हालांकि प्रतियोगिता जीतने के बाद इस संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। और लगातार वह प्रतियोगिताओं से संबंधित जानकारी और अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती है ।  उनके मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीतने के बाद से ही इंस्टाग्राम पर भी बधाइयों का तांता लगा है ।

जज बनना चाहती थी हरनाज कौर संधू , मिस यूनिवर्स खिताब जीतकर किया देश का नाम रोशन

- Advertisement -
The Popular Indian
The Popular Indian
"Popular Indian" is a mission driven community which draws attention on the face & stories ignored by media.
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here