Friday, March 1, 2024

कांस के रेड कार्पेट पर बिना कपड़ों के पहुंची ये महिला, दुनियाभर की मीडिया थी मौजूद

- Advertisement -
- Advertisement -

 

 

 

दुनियाभर में मशहूर कांस फिल्म फेस्टिवल में हर जगह के कलाकार आते हैं. हर देश के अच्छे कलाकारों का जमावड़ा वहां पर होता है. दुनियाभर की मीडिया इस इवेंट को कवर करने के लिए वहां मौजूद होती है. ऐसा ही हुआ इस बार के 75वें कांस फिल्म फेस्टिवल में लेकिन इसके साथ कुछ अजीब वाकया भी हुआ. एक महिला टॉपलेस होकर मीडिया के सामने रेड कार्पेट पर आई और चिल्लाने लगी. दुनियाभर की मीडिया वहां मौजूद थी और कई सारे स्टार्स भी थे.

रेप करना बंद करो-

 

 

ये बात तब की जब हॉलीवुड एक्टर Tilda Swinton और Idris Elba अपनी नई फिल्म Three Thousand Years of Longing के प्रीमियर के लिए कांस में पहुंचे थे. इस दौरान ही वो महिला वहां पर सबके सामने आ गई. महिला ने अपने शरीर पर उन रंगों को पोता हुआ था जो रंग यूक्रेन के झंडों में इस्तेमाल किए गए हैं. दरअसल यह महिला यूक्रेन की एक एक्टिविस्ट है जो महिलाओं के रेप के खिलाफ आवाज उठाने कांस में आई थी. यह महिला यूक्रेन की रहने वाली थी. यह जोर-जोर से चिल्लाकर कह रही थी कि-‘हमारा रेप करना बंद करो’. महिला ने सफ़ेद कलर के अंडरपेंट्स पहने हुए थे जिसमें खून के निशान लगे थे. महिला का यह अवतार देखकर वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी हैरान रह गए और उन्हें हटाने में लग गए. महिला जबरन जोर जोर से चिल्ला रही थी की हमारा रेप करना बंद करो.

 

रसियन आर्मी के खिलाफ था विरोध-

 

 

हाल ही रसिया और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के दौरान कई सारी बातें सामने आई हैं. इसमें सबसे बड़ा तथ्य यह सामने आया है की रसियन आर्मी ने यूक्रेन की महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण किया है. उनके साथ रेप किया है. यह बात यूक्रेन के राष्ट्रपति ने भी कबूल की थी. उन्होंने कहा था की रुस की सेना महिलाओं के साथ-साथ बच्चों का भी शोषण कर रही है. यूक्रेन और रसिया के युद्ध को इस बार कांस में बहुत बारीकी से दिखाया गया है और युद्ध के दौरान मारे गए यूक्रेन के फिल्ममेकर्स को पूरा एक दिन डेडिकेट किया गया है.

भारत का भी जलवा-

इस बार कांस में भारत का भी बहुत जलवा रहा. केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के साथ कई सारे स्टार्स वहां गए थे. इसमें मुख्य रूप से दीपिका पादुकोण, आर माधवन, शेखर कपूर, एआर रहमान जैसे बड़े-बड़े नाम शामिल थे. दीपिका पादुकोण कांस फिल्म फेस्टिवल के दौरान चर्चा का विषय बनी रही. दरअसल उन्होंने अपने भाषण में कहा था की एक दिन ऐसा आएगा की कांस में भारत नहीं बल्कि भारत में कांस होगा।

- Advertisement -
Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here