Sunday, April 14, 2024

यूपी में नही बल्कि एमपी में है पंचायत वाला फुलेरा गांव, जानिए क्या है असली नाम

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेज़न प्राइम पर आए शो पंचायत सीजन-2 का लोगों में बहुत अधिक क्रेज है. गांव की कहानी और वहां के वातावरण के लोग खूब पसंद कर रहे हैं. इस सीरीज़ के दोनों सीजन में जो गांव दिखाया गया है उसका नाम फुलैरा है. बताया गया है की फुलेरा बलिया जिले की फकौली तहसील में स्थित एक पंचायत है. जबकि ऐसा कुछ नहीं है. और तो और इसकी शूटिंग भी यूपी में नहीं हुई है और जहाँ शूटिंग हुई है उसका नाम भी फुलेरा नहीं कुछ और है.

ये है असलियत-

पंचायत में दिखाए गए गांव का असल नाम महोदिया है. और यह मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में स्थित है. इसी गांव को फुलेरा नाम दे दिया गया था. यह सीहोर से महज 9 किलोमीटर दूर स्थित है जहाँ पर पंचायत की शूटिंग हुई है. पंचायत वेब सीरीज़ आने के बाद लगातार लोगों ने इस गांव को सर्च करना शुरू कर दिया लेकिन फुलेरा नाम का गांव नहीं मिला इसके बाद हकीकत जांचने के बाद कुछ और ही बात सामने आई.

बाहर से आती थी टीम-

पंचायत में सचिव जी का रोल करने वाले जीतू भैया ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था की उस गांव में रुकने की कोई जगह नहीं थी इसलिए वो लोग पास ही स्थित एक कस्बे से शूटिंग करने आते थे और देर रात तक शूट करके वापिस लौट जाते थे. पंचायत में वहां के स्थानीय लोगों को भी कई सारे छोटे मोटे रोल दिए गए हैं. गांव के कई सारे लोग इस सीरीज़ में बतौर छोटे एक्टर के रूप में काम कर चुके हैं.

 

वायरल हुआ गूगल मैप-

जब इस गांव को पंचायत में दिखाया गया तो लोगों ने इसकी खोजबीन शुरू कर दी. खोजबीन का आलम ये रहा की लोगों ने इस गांव का गूगल मैप वायरल कर दिया। इसमें सब कुछ वैसा ही जैसा पंचायत में दिखाया गया है. पानी की टंकी, अमंदिर, पंचायत भवन आदि सभी चीजें वहीँ पर मौजूद हैं. इसे ट्विटर पर शेयर करने के बाद यह वायरल हो गया.

 

https://twitter.com/in20im/status/1528683922183204864?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1528683922183204864%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fhindi.scoopwhoop.com%2Fentertainment%2Fknow-about-real-life-panchayat-series-village%2F

तो कहाँ है फुलेरा गांव-

अब आप सोच रहे होंगे की जब फुलेरा कही है ही नहीं तो क्या यह एक कल्पना मात्र है तो ऐसा बिलकुल भी नहीं है. फुलेरा गांव कोई कल्पना नहीं है और यह सच में मौजूद है. यूपी के बागपत जिले की खेकड़ा तहसील में फुलेरा नाम का गांव है. शायद इसी गांव का नाम पंचायत में लिया गया है.

जाहिर है पंचायत का दूसरा सीजन देखने के बाद लोग बहुत अधिक भावुक हो गए हैं. इसके अलावा रिंकी और सचिव जी की प्रेम कहानी को लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

- Advertisement -
Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here