Thursday, February 22, 2024

‘कोयला’ के इस अभिनेता ने कहा दुनिया को अलविदा, बॉलीवुड में दौड़ी शोक की लहर

- Advertisement -
- Advertisement -

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सलीम गौस का 70 वर्ष की आयु में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में एक्टर ने आखिरी सांस ली। वे पिछले कई दिनों से बीमार थे।

एक्टर के परिजनों ने बताया कि बुधवार रात को उनके सीने में अचानक से दर्द हुआ जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हो गई।

वहीं, उनकी पत्नी अनीता सलीम ने एक्टर की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि सलीम एक साहसी और हिम्मती आदमी थे। वे शोक से नफरत करते थे। उन्हें किसी पर निर्भर रहना कतई पसंद नहीं था। इसलिए वे सारी उम्र मेहनत करते रहे।

बता दें, फिल्म अभिनेता सलीम गौस के निधन की खबर से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है। हर कोई एक्टर को श्रद्धांजलि देता दिख रहा है। सोशल मीडिया पर भी फैंस अपने एक्टर को नम आंखों से विदाई दे रहे हैं।

salim ghouse

1978 में की थी शुरुआत

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सलीम गौस ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1978 में रिलीज़ हुई फिल्म स्वर्ग नरक से की थी। इस फिल्म में उनकी अदाकारी को खूब पसंद किया गया था। बाद में सलीम ने श्याम बेनेगल की फिल्म मंथन में दमदार रोल निभाया था।

salim ghouse

नेगेटिव रोल्स के लिए थे प्रसिद्ध

मालूम हो, सलीम गौस ने अपने फिल्मी करियर के दौरान नायक से लेकर खलनायक तक सभी तरह के रोल किए। उन्हें अपने अभिनय से दर्शकों को बांधकर रखना बखूबी आता था।

नेगेटिव किरदारों की यदि बात करें तो सलीम ने कलयुग, सरदारी बेगम, सारांश, मोहन जोशी हाजिर हों, कोयला जैसी तमाम फिल्मों में अहम भूमिका निभाई थी।

salim ghouse

श्याम बेनेगल के करीबी थे सलीम

मीडिया जानकारों के मुताबिक, फिल्म प्रोड्यूसर और डॉयरेक्टर श्याम बेनेगल के सबसे करीबी स्टार्स में सलीम गौस का नाम शामिल था। उनकी ज्यादातर फिल्मों में सलीम ने अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया था।

इसके अलावा सलीम ने श्याम बेनेगल की टीवी सीरीज़ भारत एक खोज में भी अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने इस टीवी सीरियल में राम, कृष्ण और टीपू सुल्तान जैसे तमाम किरदारों से दर्शकों के दिल में अलग जगह स्थापित की थी।

salim ghouse

साउथ की फिल्मों में किया था काम

गौरतलब है, सलीम गौस ने हिंदी सिनेमा के अलावा साउथ इंडस्ट्री की कई फिल्मों में काम किया था। इनमें “वेट्री विझा”, “थज बरम”, “मुग्गुरू मोनागल्लू” और मणिरत्नम की “थिरुदा थिरुदा” शामिल थीं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here