Thursday, February 22, 2024

Singer KK- कितनी संपत्ति छोड़ के गए हैं केके अपनी फैमिली के लिए? जाने कितना कमाते थे सिंगर हर रोज.

एक बेहतरीन और अपनी जादुई आवाज से सबको दीवाना बना देने वाले सिंगर के अचानक यूँ चले जाने से सब कोई शॉक है.

- Advertisement -
- Advertisement -

मशहूर प्लेबैक सिंगर केके जिनके चले जाने से बॉलीवुड और उनके गानों के दीवाने उनके फैंस सदमे में हैं. केके का मूल नाम कृष्ण कुमार कुन्नत था, लेकिन संगीत की दुनिया वो केके से ही फेमस हो गए थे.

सिंगर का जन्म दिल्ली के एक मलयाली फैमिली में हुआ था. उन्होंने अपना एजुकेशन दिल्ली के माउंट सेंट मैरीज स्कूल से शुरू किया था, तो गग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से कपम्प्लीट की थी.

एक बेहतरीन और अपनी जादुई आवाज से सबको दीवाना बना देने वाले सिंगर के अचानक यूँ चले जाने से सब कोई शॉक है. केके के चाहने वालों से लेकर मनोरंजन जगत की बड़ी हस्तियां केके को याद कर रही हैं.

क्या आप को पता है अपने गानों और स्टेज शो से कितनी कमाई करते थे केके। चलिए हम आपको बताते हैं कि कितनी संपत्ति केके अपने पीछे परिवार के लिए छोड़ गए हैं.

बचपन से ही संगीत में दिलचस्पी रहने वाले केके ने संगीत में कोई तालीम नहीं ली थी, लेकिन अपनी जादुई आवाज़ और प्रतिभा के दम पर बॉलीवुड में एक मशहूर गायक के तौर पर इन्हे जाना जाने लगा. कई बड़ी फिल्मों में केके ने अपनी मदहोश कर देने वली आवाज़ दी जो आज भी सभी के ज़हन में तारो ताज़ा है. सिंगर ने न सिर्फ हिंदी में बल्कि अन्य भाषाओं में भी अपनी आवाज़ का जादू बिखेरा है.

कितनी कमाई थी केके की

विज्ञापन के लिए जिंगल्स गाकर केके ने अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद इनके करियर को ब्रेक तब मिला जब एआर रहमान ने फिल्मों में गाने का ब्रेक दिया. फिर क्या था देखते ही देखते केके एक जाना माना नाम बन गए. उनके गए हुए गाने सभी गुनगुनाने लगे और इन सब का असर उनकी कमाई पर भी हुआ.

मशहूर हस्तियों की संपत्ति ट्रैक करने वाली वेबसाइट सेलेबवर्थ के हिसाब से केके हर रोज़ लाखों में कमाते थे. वेबसाइट के अनुसार , केके की टोटल नेटवर्थ 8 मिलियन डॉलर यानि 62.06 करोड़ रुपये थी, सिंगर रॉयल्टी और स्टेज शो से हर रोज 2,739. 73 डॉलर यानि 2,12 ,557.16 रुपये कमाते थे. इससे आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि अपने परिवार के लिए केके कितनी संपत्ति छोड़ गए हैं.

बचपन के प्यार से की शादी

केके ने अपने बचपन के प्यार ज्योति कृष्णा से शादी की है। कृष्णा उनके जीवन का पहला और आखिरी प्यार थी । शादी से पहले स्ट्रगल के समय नौकरी ढूंढी । होटल में 8 महीने तक सेल्समें रहे । नौकरी में मन नही लगा तो नौकरी छोड़ दी । पत्नी उनके हर निर्णय में साथ रही । बाकी घरवाले भी साथ थे । बस कीबोर्ड खरीदा और म्यूजिक में करियर बनाने निकल लिए

म्यूजिक की शुरुआत उन्होंने अपने दोस्तों शिबानी कश्यप, साईबल बासु के साथ मिलकर जिंगल्स बनाने से की । हालांकि इससे पैसे तो आने लगे लेकिन उनका लक्ष्य वहां रुकने का नही था। बस दिल्ली छोड़ दी और मुम्बई पहुंचे ।

3 हजार से ज्यादा जिंगल्स गाये

शुरुआती दौर में केके ने करीब तीन हजार से ज्यादा जिंगल्स गाए। जिससे वे लोगो की नजरों में आ गए । संगीतकार रंजीत बरोत से मुलाकात हुई । वे एक गायक की तलाश में थे। फीस का जिक्र हुआ तो रंजीत ने केके को हाथ से इशारे करते हुए पांचों उंगलियां दिखाई। केके समझे उनके काम के पांच सौ रुपये मिलेंगे । काम के बाद जब उन्हें चेक मिला तो पांच हजार रुपये मिले।

इसके बाद वो समय आया जब उनकी किस्मत बदली । बॉलीवुड में केके ने फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के गाने ‘तड़प तड़प’ को गाया । हालांकि इससे पहले वे फिल्म ‘माचिस’ में ‘छोड़ आए हम’ में दो लाइनें गा चुके थे। ‘तड़प तड़प’ की सफलता के बाद केके की गिनती बड़े गायकों में होने लगी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नही देखा।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here