Sunday, April 14, 2024

जेल के अंदर से सुकेश चंद्रशेखर ने ठगे 200 करोंड़ रुपये, जैकलीन फर्नांडिस का है करीबी

- Advertisement -
- Advertisement -

किसी भी देश की सुरक्षा उसके पुलिसिया तंत्र पर निर्भर होती है। पुलिस महकमे की सतर्कता ही किसी भी जगह को रहने लायक सुरक्षित बनाती है। हालांकि भारत में इसका उल्टा होता है। आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें एक शातिर ठग ने पुलिस की नाक के नीचे से 200 करोंड़ रुपये की ठगी को अंजाम दिया।

भारत का सरकारी तंत्र कितना लाचार और सुस्त है इस बात का अंदाज़ा आपको इस घटना से लग जाएगा। दरअसल, साल 2017 में सुकेश चंद्रशेखर नाम के एक ठग को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद से अब तक यह ठग जेल से ही अपना व्यापार सुचारु रुप से चला रहा था। हालांकि इसके गोरख धंधे का खुलासा उस वक्त हुआ जब इसने भारत की सुप्रसिद्ध कंपनी रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविदंर सिंह की पत्नी को अपनी ठगी का शिकार बनाया।

बता दें, रैनबैक्सी के पूर्व मालिक पिछले कुछ महीनों से जेल में बंद हैं। उनकी जमानत को लेकर उनकी पत्नी काफी जद्दोजहद कर रही हैं। इस बीच उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय में एक केस दर्ज कराया है जिसमें उन्होंने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोंड़ की ठगी का आरोप लगाया है।

गृह मंत्रालय का अधिकारी बन ठगे 200 करोंड़ रुपये

महिला ने बताया कि इसी साल अप्रैल के माह में उसकी बातचीत किसी व्यक्ति से फोन पर हुई थी। उस व्यक्ति ने खुद को गृह मंत्रालय का एक बड़ा अधिकारी बताया था। महिला ने आगे बताया कि उसने उन्हें अपनी चिकनी चुपड़ी बातों में फंसाकर यकीन दिलवाया कि वो उनके पति को जेल से बाहर निकलवाने में मदद करेगा। इसके बदले में उसने धीरे-धीरे करके करीब 200 करोंड़ रुपये ऐंठ लिए। महिला के साथ यह ठगी कभी पार्टी फंड के नाम हुई पर तो कभी कागज़ों के नाम पर।

हालांकि जब तक शिविदंर सिंह की पत्नी अदिति सिंह को एहसास होता कि फोन की दूसरी तरफ बैठा शख्स कोई ठग है तब तक उनसे 200 करोंड़ रुपये की भारी-भरकम रकम ठगी जा चुकी थी।

खुद के साथ हुई इस जबरदस्त लूट का खुलासा करते हुए अदिति सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय को सारी पेमेंट रिसिप्ट, चैट्स, रिकॉर्डिंग्स आदि सौंप दिए। इसके बाद ईडी की जांच में पता चला कि इस पूरे कर्म कांड का सूत्रधार कोई और नहीं तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर है।

गौरतलब है, सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ देश के कई राज्यों में ठगी के मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इन सभी मामलों की जांच अब ईडी की देखरेख में हो रही है।

जैकलीन फर्नांडीस पर खर्च किए करोंड़ो रुपये

इस चर्चित मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड की प्रसिद्ध अदाकारा जैकलीन फर्नांडीस का भी नाम सामने आ चुका है। बीते दिनों पुलिस ने फिल्म अभिनेत्री जैकलीन से कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ हुए वित्तीय लेनदेन को लेकर पूछताछ की थी। इस दौरान जैकलीन ने दावा किया था कि चंद्रशेखर ने खुद का परिचय ‘शेखर रत्न वेला’ के रूप में दिया था।

ईडी द्वारा दर्ज की गई चार्जशीट के मुताबिक, सुकेश ने जैकलीन पर पानी की तरह पैसा बहाया था। खबरों के अनुसार, सुकेश ने जैकलीन को 52 लाख का घोड़ा और 36 लाख की पॉर्शियन बिल्लियां गिफ्ट की थीं। इसके अलावा उसने एक्ट्रेस को तमाम ज्वैलरी प्रोडक्ट्स भी भेंट किए थे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here