Tuesday, July 16, 2024

लड़की को RTO से मिला ऐसा नंबर कि स्कूटी लेकर रोड पर निकलना हुआ मुश्किल..

दिल्ली की एक लड़की के लिए आरटीओ की तरफ से जारी किया गया नंबर सिरदर्द बन गया है। उसे उसकी स्कूटी के लिए ऐसा नंबर दिया गय़ा है जिसकी वजह से उसका वाहन लेकर रोड पर निकलना मुश्किल हो गया है। बता दें, यह मामला दिल्ली के जनकपुरी इलाके से सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां की एक छात्रा फैशन डिजाइनिंग के लिए रोज़ मेट्रो से सफर करके नोएडा पहुंचती थी। उसे रास्ते में भींड़ की वजह से कई बार दिक्कत होती थी। इस वजह से उसने अपने पिता से एक स्कूटी की मांग की थी। कई महीनों तक उसके पिता नहीं माने लेकिन पिछले ही महीने उन्होंने उसे एक नई स्कूटी गिफ्ट की। स्कूटी देखकर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हालांकि, एक महीने बाद जब उसका नंबर आया तो लड़की समेत परिवार के सभी सदस्यों के होश उड़ गए।

मिला अजीबो-गरीब नंबर

दरअसल, आरटीओ की तरफ से स्कूटी का नंबर जारी किया गया है वह DL 3S EX… है। इसे मिलाकर सेक्स शब्द बन रहा है जिसकी वजह से लड़की को वाहन लेकर सड़क पर चलने में शर्म आ रही है। उसे डर है कि अगर वह इस तरह की नंबर प्लेट लगाकर सड़क पर निकलती है तो लोग उसका मज़ाक बनाएंगे।

rto

‘इस तरह का पहला केस है..’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिजनों ने नंबर बदलवाने के लिए आरटीओ में भी बात की लेकिन वहां भी उनके हाथ निराशा ही लगी। इस मामले पर कमिश्नर ऑफ दिल्ली ट्रांसपोर्ट के के दहिया ने बताया है कि एक बार नंबर जारी होने के बाद उसे बदलने का कोई प्रावधान अबतक नहीं बनाया गया है। यह इस तरह का पहला ऐसा केस है।

जानकारी के अनुसार, साउथ दिल्ली आरटीओ की तरफ से गाड़ियों के लिए DL3C और DL3S सीरीज के नंबर वाहन मालिक को सौंपे जाते हैं। इसी कड़ी में पिछले माह जनकपुरी की इस लड़की को DL 3S EX सीरीज का नया नंबर जारी किया गया था जो कि उसके लिए सिरदर्द बन गया है।

सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

गौरतलब है, सोशल मीडिया पर अब यह मामला काफी तेजी से वायरल हो रहा है। हर कोई इस तरह का नंबर जारी होने पर फब्तियां कस रहा है। इसके अलावा इंटरनेट पर स्कूटी की फोटो भी वायरल हो रही है जिसमें नंबर प्लेट पर लिखा अजीबो-गरीब नंबर साफ-साफ दिख रहा है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here