Saturday, May 25, 2024

मकड़ी का दिखना देता है आपको किस्मत से जुड़े संकेत, जानें क्या क्या होते है फायदे

- Advertisement -
- Advertisement -

सालो से प्रचलित मान्यताएं भले से सुनने में अटपटे लगें लेकिन सालों से घर में बड़े बूढ़े जो कहते आ रहे है हमे सिखाते उनमे से कई मान्यताएं सच्ची साबित हुईं है. ऐसे में घरों में चीटियों का दिखना, सांप का दिखना और अन्य जानवरो से जुड़ी और भी कई मान्यताएं चलती आ रहीं है. आपने अक्सर देखा होगा की जब भी घर में चींटी दिखतीं है तो घर के बड़े वह आटा डालने की सलाह देते है. इस से चीटियाँ भागतीं नहीं बल्कि आटे उनका भोजन होता है, जिस हम चीटियों जो जिवाना भी बोलते है, यह आपके अच्छे कर्मो में गिना जाता है. वहीँ अगर आप किसी सांप को मार देते है या गलती से आपके हाथों उसे दुःख पहुँचता है तो अक्सर सुना होगा की किस्मत के लिए अच्छा संकेत नहीं होता.

ऐसे ही एक मान्यता है देश के लगभग हर घर में दिखने वाली मकड़ी की. मकड़ी हर तीसरे घर में दिख जाएगी, जैसे घरों में बाकि कीड़े मकोड़े दिखने पर हम उन्हें भगा देते है मार देते है वैसे मकड़ी को भगा देते है. पर क्या आप जानते है की मकड़ी का दिखना आपको आपकी किस्मत से जुडी बातें भी बताता है?

मकड़ी का दिखना शुभ है या अशुभ?

सालों से चलती आ रहीं मान्यताओं पर कई लोग आज भी विशवास रखते है वहीँ कुछ लोग अनदेखा भी कर देते है. ऐसे में हम आपको बताएँगे मकड़ी से जुड़ीं कुछ मान्यताओं के पीछे की सच्चाई. वैसे तो मान्यता यह भी है की घरों में मकड़ी का जला दिखना अशुभ होता है, लेकिन मकड़ी का शरीर पर दिखना या दिवार पर दिखना अशुभ नहीं होता.

मकड़ी के जाले में नाम की परछाई दिखना देता है संकेत…

घर में मकड़ी दिखना या जला दिखना शुभ संकेत देती या है अशुभ वह तो सभी जानते है, लेकिन क्या आप जानते है की यदि आप दिवार पर मकड़ी को नीचे से ऊपर की ओर चढ़ते देखते है तो शुभ संकेत हो सकता है. मान्यता यह भी है की नीचे से ऊपर मकड़ी देखना अच्छी नौकरी और व्यवासय में सफलता का सन्देश देता है. इतना ही नहीं यदि आपको घर में लगे मकड़ी अपने नाम का अक्षर या हस्ताक्षर दिखे तो वह भी आपके लिए एक शुभ संकेत लेकर अत है.

मकड़ी जाला बुनते दिखे तो…

घर में लगा मकड़ी का जाला भले से अशुभ संकेत देता हो, लेकिन आपको घर में मकड़ी जाला बुनते दिखे तो वह आपको आपकी कामयाबी का संकेत देता है. मकड़ी जाला बुनते हुए दिखे तो कार्यक्षेत्र में कामयाबी और प्रशंसा होने के संकेत होते है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here