Saturday, June 22, 2024

MeToo को लेकर विनायकन का विवादित बयान, बोले- “मैंने 10 महिलाओं के साथ किया.. ”

बीते कुछ सालों में सिनेमाजगत में कई मुद्दों पर बहस होती देखी गई है। इनमें मीटू मूवमेंट से लेकर नेपोटिज्म तक सब शामिल है। पिछले कुछ वर्षों में इन मुद्दों ने आम जनता से लेकर बॉलीवुड की नामचीन हस्तियों तक सभी को प्रभावित किया है। यही कारण है कि जब-जब ऐसे विषयों पर कोई आवाज़ उठाता है तो वह शोर की तरह सबके कानों में गूंजता है।

अब एक बार फिर मीटू मूवमेंट को लेकर आवाज़ उठाई जानी शुरु हो गई है। दरअसल, मलयालम और तमिल फिल्म इंडस्ट्री के सुपरहिट एक्टर एवं म्यूजिक कंपोज़र विनायकन ने मीटू मूवमेंट को लेकर ऐसा विवादित बयान दे डाला है जिसने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है।

फिल्म के प्रमोशन के दौरान किया खुलासा

बता दें, एक्टर अपनी आगामी फिल्म ‘ओरुथी’ के प्रमोशन को लेकर मीडिया कर्मियों के बीच पहुंचे थे। इस दौरान उनसे मीटू को लेकर भी सवाल किया गया। इसपर विनायकन ने जवाब देते हुए खुलासा किया कि वे अब तक 10 महिलाओं के साथ संबंध रह चुके हैं।

‘मैंने 10 महिलाओं के साथ संबंध बनाये ..’

एक्टर ने मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि, ‘मी टू  क्या है? मुझे इसके बारे में नहीं पता। क्या ये एक लड़की पर निर्भर है? मैं जानना चाहता हूं। अगर मैं किसी महिला के साथ सम्बन्ध करना चाहूं तो क्या होगा? मैंने अपने जीवन में 10 महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं। मैंने उन सभी 10 महिलाओं से पूछा था कि क्या वो मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहेंगी? मैं उनसे अभी भी पूछूंगा कि क्या वो इसे ही मी टू कहती हैं। किसी महिला ने आजतक मुझसे नहीं पूछा।’

मालूम हो, एक्टर को अपनी इस आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए अब सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है। यूजर्स उनके इस बयान पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

क्या है मीटू?

बॉलीलुड इंडस्ट्री में काम कर रही महिलाओं के साथ जब कोई एक्टर, प्रोड्यूसर, डॉयरेक्टर या कोई अन्य व्यक्ति बदसलूकी करने की कोशिश करता है तब महिलाएं अपने साथ हुए इस अपराध को मीटू के तहत लोगों से साझा करती हैं। पिछले कुछ सालों में इस अभियान के तहत फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी तमाम एक्ट्रेसेस ने अपने साथ हुए शारीरिक अपराध को जनता के सामने उजागर किया है।

 

 

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here