Thursday, July 18, 2024

जब नीना गुप्ता ने कहा ‘ किसी के साथ सोने से फिल्में नहीं मिला करती, ये अपनी पर्सनल चॉइस है’, एक्ट्रेस ने अपने साथ हुए कास्टिंग काउच का किया था खुलासा

बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस नीना गुप्ता अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने बिंदास बोल और अपनी निजी जिंदगी को लेकर ज्यादा सुर्खियों में रही हैं. अपनी दमदार एक्टिंग को लेकर जानी जाने वाली नीना को कौन नहीं जानता. लेकिन एक्ट्रेस ने तब सनसनी मचा दी जब अपनी ऑटोबायोग्राफी  ‘ सच कहूं तो’ में अपनी जिंदगी से जुड़ी कई परते खोल कर रख दी. इस किताब में नीना ने इंडस्ट्री से जुड़े कई राज पर से भी पर्दा  उठाया है. इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच की बातें कई बार बाहर आई हैं. इसी मुद्दे पर नीना ने भी अपनी ऑटोबायोग्राफी ,’ सच कहूं तो’ में अपना एक्सपीरियंस शेयर किया हैं. फ़िल्मी दुनिया को लेकर नीना गुप्ता के खुलासे चौका देने वाले हैं.

Pic source-social media

अपनी किताब में नीना गुप्ता ने अपनी बॉलीवुड करियर के दौरन अपने साथ हुए कास्टिंग काउच के बारे में बेबाक होकर लिखा है. नीना ने लिखा है की किस तरह उन्हें साऊथ के एक प्रोड्यूसर ने उनके साथ रात गुजारने की बात कही थी.

नीना गुप्ता ने बॉलीवुड में हो रहे कास्टिंग काउच के मुद्दे पर एक इंटरव्यू में कहा कि ‘ मैंने अपनी किताब ‘सच कहूं तो’ में इंडस्ट्री में आने वाले न्यू कमर्स को संदेश देते हुए लिखा है कि  ‘ आप को कोई अपने साथ रात गुजारने के लिए मजबूर नहीं करता है, ये आप की पर्सनल चॉइस होती है कि आप किस हद तक कॉम्प्रोमाइज करेंगे”.

Pic source-social media

किसी के साथ रात गुजारने से नहीं मिलती फ़िल्में’

नीना ने इंटरव्यू में आगे कहा  ”ये मत समझिये कि किसी के साथ सोने से आप को फिल्म में रोल मिल जायेगा, फैसला आप का होगा. 10 लड़कियां रोल पाने के लिए लाइन में खड़ी रहेंगी, उन्हें देख आप सोचेंगी मुझे एक रोल मिल जायेगा. लेकिन ये जरुरी नहीं कि किसी के साथ एक रात गुजारने ने से फिल्म मिल जाये, फ़िल्में बनाना एक बिज़नेस है कोई भी इसे किसी के साथ एक रात बिताने के लिए खराब नहीं करेगा”.

 

जब नीना गुप्ता को एक प्रोड्यूसर ने रात गुजारने का दिया था ऑफर

नीना गुप्ता ने अपनी जिंदगी की उस घटना के बारे में भी अपनी ऑटोबायोग्राफी में जिक्र किया है , जब साऊथ इंडस्ट्री के एक प्रोड्यूसर ने उन्हें होटल के कमरे में मिलने के लिए बुलाया था, और जब नीना वहां पहुंचीं तो प्रोड्यूसर ने उन्हें उसके साथ रात बिताने का ऑफर दिया नीना अपनी किताब में लिखती हैं ये बात सुनते ही उनका खून सुख गया और वे वहां से चली गई.

Pic source-social media

नीना की आने वाली फिल्मों की  बात करें तो जल्द ही फिल्म ‘गुडबाय’ में नजर आएँगी इसके अलावा सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘ ऊंचाई’ में भी दिखाई देंगी इस फिल्म में नीना के साथ अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बमन ईरानी , परिणीति चोपड़ा जैसे बड़े कलाकार नजर आने वाले हैं.

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here