Wednesday, November 29, 2023

जब सलमान को पीटने के लिए संजय दत्त पहुंच गए थे गैलेक्सी, दे डाली थी जान से मारने की धमकी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिल में जगह स्थापित की है। एक्टर अक्सर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते हैं।

इस बात से तो आप सब वाकिफ ही हैं कि फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर संजय दत्त का विवादों से पुराना नाता रहा है। आए दिन अभिनेता से जुड़ा कोई न कोई किस्सा कब्र से खोदकर बाहर लाया जाता है जिसकी वजह से वे चर्चाओं में आ जाते हैं।

आज हम आपको बॉलीवुड के बाबा से जुड़े उन विवादों के विषय में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से कभी उन्हें खूब बदनामी झेलनी पड़ी थी।

salman and sanjay

सलमान संग विवाद

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के नामचीन एक्टर सलमान खान अपनी जबरदस्त एक्टिंग और दोस्ती के लिए देश-दुनिया में प्रसिद्ध हैं। कहा जाता है दबंग खान जिस इंसान से हाथ मिला लेते हैं उसका साथ मरते दमतक नहीं छोड़ने की कसम खा लेते हैं। ऐसी ही दोस्ती किसी ज़माने में सलमान और संजय दत्त की भी हुआ करती थी। एक ज़माने में इन दोनों की जोड़ी जय-वीरु के नाम से इंडस्ट्री में प्रसिद्ध थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक वक्त ऐसा आया था जब सलमान और संजय की दोस्ती में दरार पड़ने लगी थी। इसकी वजह थी स्टारडम। दरअसल, 90 के दशक में सलमान का कद फिल्म इंडस्ट्री में बढ़ता जा रहा था। वे दिन-ब-दिन बड़े एक्टर्स की सूची में शुमार हो रहे थे। ऐसे में उन्हें अपने इस रुत्बे का कहीं न कहीं घमंड हो गया। य़ह रौब सलमान ने संजय दत्त पर भी दिखाना शुरु कर दिया था। कहा जाता है कि एक दिन बाद हद से आगे निकल गई थी। संजय दत्त सलमान के अपार्टमेंट गैलेक्सी के बाहर पहुंच गए थे और एक्टर को मारने की जिद ठान ली थी। हालांकि, जैसे-तैसे उन्हें समझा-बुझाकर वापिस लाया गया था।

sanjay and sridevi

श्रीदेवी पर डोरे डालते थे संजू

बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी और संजय दत्त ने कई फिल्मों में साथ में काम किया। उनकी ज्यादातर फिल्में सुपरहिट हुई। इन्हीं में से एक फिल्म थी गुमराह। महेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा आज भी चर्चा का विषय बना रहता है। कहा जाता है कि संजय दत्त उन दिनों अपनी जवानी के घमंड में चूर थे। श्रीदेवी उनकी हरकतों से वाकिफ थीं इसलिए वे एक्टर को ज़रा भी लिफ्ट नहीं देती थीं। लेकिन संजय श्रीदेवी को मन ही मन पसंद करते थे। ऐसे में जब फिल्म की शूटिंग खत्म करके एक्ट्रेस जिस रास्ते से अपने घर के लिए रवाना होती थीं संजय उसी रास्ते पर जाकर छुप जाते थे। लेकिन एक्ट्रेस को उनके छिपे होने का एहसास हो जाता था जिसके बाद वे रास्ता बदलकर निकल जाती थीं।

sanjay and raju

राजू हिरानी पर भड़क गए थे संजू

फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने डॉयरेक्टर राजू हिरानी भी संजय दत्त के लपेटे में आ चुके हैं। कहा जाता है कि मुन्ना भाई एमबीबीएस की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच अक्सर बहस होती थी। दरअसल, राजू अपने काम को लेकर सीरियस थे। वे फिल्म के शॉट्स अलग-अलग एंगल से लेते थे जिसकी वजह से संजय दत्तको काफी मेहनत करनी पड़ती थी। ऐसे में कई बार एक्टर बिगड़ जाते थे और निर्देशक से भिड़ जाते थे।

हालांकि, जब यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी संजय दत्त ने राजू हिरानी से माफी भी मांगी थी और उनके काम की तारीफ भी की थी।

sanjay and karan

करण जौहर को मानते हैं सबकुछ

फिल्म इंडस्ट्री में खलनायक के नाम से मशहूर संजय दत्त नामचीन निर्देशक करण जौहर को अपना सबकुछ मानते हैं। वे कभी भी उनकी किसी भी बात को नहीं टालते हैं। इसकी वजह है करण के पिता का एक्टर पर एहसान। वो एहसान जो यश जौहर ने संजय पर उस वक्त किया था जब उन्हें मुंबई बम धमाकों के दौरान अवैध असलाह रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। उस वक्त उन्हें जेल से रिहा कराने में यश जौहर ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी।

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular