Monday, March 4, 2024

जब जया बच्चन की इस डिमांड ने तुड़वा दी थी अभिषेक और करिश्मा कपूर की शादी

- Advertisement -
- Advertisement -

90 के दशक में अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक थी। दोनों के बीच की केमेस्ट्री पर्दे पर साफतौर पर नज़र आती थी। फैंस भी इस जोड़ी पर प्यार लुटाते थे। यही कारण था कि कपूर और बच्चन परिवार ने इस साझेदारी को रिश्तेदारी में बदलने का मन बना लिया था।

बिग बी के बर्थडे पर हुई थी सगाई

कहा जाता है कि दोनों परिवारों ने अमिताभ बच्चन के 60वें जन्मदिन के मौके पर दोनों की सगाई भी कर दी थी। इसके बाद उनके फैंस को इसी बात का इंतज़ार था कि कब दोनों की शादी की डेट्स फाइनल होंगी।

मीडिया में भी उन दिनों बच्चन परिवार के इकलौते बेटे की शादी को लेकर बज़ बना हुआ था। ऐसे में हर कोई उनकी शादी से जुड़ी छोटी से छोटी अपडेट जानना चाहता था। लेकिन इसी बीच करिश्मा और अभिषेक की सगाई टूटने की खबर ने सभी को सदमें में डाल दिया था।

होते-होते रह गई थी शादी

माना जाता है कि करिश्मा की मां बबिता ने बच्चन परिवार के सामने ऐसी शर्त रख दी थी जिसपर जया बच्चन भड़क उठीं थीं। वहीं, अभिषेक की मां ने भी कपूर खानदान के सामने ऐसी शर्त रख दी जो कि उन्हें कतई मंजूर नहीं थी जिसका नतीजा ये रहा कि यह शादी होते-होते रह गई थी।

क्या थीं जया और बबीता की शर्तें?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कपूर खानदान की बहू बबीता ने बच्चन परिवार के सामने शर्त रखी थी कि शादी से पहले कुछ संपत्ति अभिषेक के नाम कर दी जाए। वे अपनी बच्ची का भविष्य सिक्योर चाहती थीं। उनकी इस शर्त पर जया बच्चन ने मांग की थी कि शादी के बाद उनकी बहू फिल्मों में एक्टिंग नहीं करेगी। दोनों परिवारों को एक-दूसरे की शर्तें मंजूर नहीं थीं। यही वजह रही कि दोनों परिवारों के बीच दरार उत्पन्न हो गई थी।

गौरतलब है, अभिषेक बच्चन ने बाद में फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री ऐश्वर्या रॉय से शादी की थी। आज दोनों की एक खूबसूरत सी बेटी है जिसका नाम आराध्या बच्चन है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here