Thursday, July 18, 2024

कौन है मुलायम परिवार के साथ दिखने वाली यह लड़की, अखिलेश के बच्चों से है खास रिश्ता

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज़ कर दी हैं। चुनावी सीजन में सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे पर हमला करने से नहीं चूक रहे हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मंगलवार को जौनपुर से विजय रथ यात्रा के 6वें चरण की शुरुआत की। सपा की इस यात्रा में कार्यकर्ताओं का भारी भरकम हुजुम देखने को मिला, जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हैं। फोटोज़ के मुताबिक, राज्य के जिस जिले में सपा सुप्रीमो का काफिला पहुंचा वहां जनसैलाब उमड़ पड़ा।

इस बार बीजेपी को मिलेगी कांटे की टक्कर

मालूम हो, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बार बीजेपी पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इस बार यूपी के चुनावी रण में वे अपने सारे तीर आज़माते दिख रहे हैं। इस बात का सबसे बड़ा साक्ष्य हैं चाहत मल्होत्रा। दरअसल, पेशे से चाहत एक सिंगर हैं और पुराने फिल्मी गानों को रिक्रीएट करके उन्हें अपनी आवाज़ में जनता के सामने प्रस्तुत करती हैं। वे अपना खुद का यूट्यूब चैनल चलाती हैं। इसके अलावा वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव भी रहती हैं।

मशहूर गायक चाहत मल्होत्रा ने ली सपा की सदस्यता

सपा सुप्रीमो ने इस बार बीजेपी पर गानों के माध्यम से हमला करने की रणनीति तैयार की है। हाल ही में उन्होंने मशहूर गायक चाहत मल्होत्रा को पार्टी की सदस्यता दिलवाई। इसके बाद चाहत ने पार्टी का टाइटल सॉंग ‘हम समाजवादी हैं’ कंपोज़ किया।

चाहत द्वारा तैयार किया गया यह गाना सोशल मीडिया पर काफी धूम मचा रहा है। सपा कार्यकर्ताओं में इस गाने को सुनने के बाद समाजवाद के प्रति काफी जोश भर जाता है। लोगों को पार्टी का यह सॉंग काफी पसंद आ रहा है।

गौरतलब है, चाहत की पॉपुलरिटी का सबसे बड़ा श्रेय उनके उस गीत को जाता है जो उन्होंने नोएडा के चर्चित आरुषि हत्याकांड के दौरान लिखा था। इस गीत के वायरल होने के बाद चाहत ने अपनी अलग ही पहचान स्थापित की थी। अब उन्होंने प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल की सदस्यता ले ली है। पत्रकारों से वार्ता के दौरान चाहत ने बताया कि सपा के कामों से प्रभावित होकर उन्होंने पार्टी की सदस्यता लेने का फैसला किया।

यादव परिवार की हैं करीबी

सपा की सदस्य बनने के बाद चाहत को अक्सर यादव परिवार के साथ स्पॉट किया जाता है। वे कभी सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ नज़र आती हैं तो कभी पूर्व सीएम अखिलेश यादव और उनकी पत्नी के साथ गपशप करती पाई जाती हैं। उनकी ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। बता दें, चाहत ने उसी स्कूल से अपनी शिक्षा पूरी की है जिसमें यूपी के पूर्व सीएम के बच्चे पढ़ते हैं।

चाचा-भतीजे में सुलझा विवाद

पूर्व सीएम अखिलेश यादव के नेतृत्व में इस बार समाजवादी पार्टी राजनीतिक समीकरण साधकर चल रही है। ऐसे में खबर आई है कि बीते दिन सपा सुप्रीमो ने प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात की। बता दें, चाचा-भतीजे में चल रहे इस विवाद का अंत होता अब दिख रहा है। शुक्रवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि यूपी चुनाव को लेकर इस बैठक में अहम चर्चा हुई। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, आगामी चुनाव में दोनों के बीच गठबंधन को लेकर सहमति बन गई है। हालांकि, दोनों राजनेताओं की तरफ से इस बात को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here