Saturday, June 22, 2024

भारतीय संस्कृति पर निशाना साध रहे होस्ट को ऐश्वर्या ने दिया था करारा जवाब

जब ऐश्वर्या ने विदेश में भारतीय संस्कृति का मजाक बनाने के लिए होस्ट को दिया था मुंहतोड़ जवाब

1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी ऐश्वर्या राय की सुंदरता के सभी दीवाने हैं। ब्यूटी विद ब्रेन्स का अद्भुत उदाहरण हैं ऐश्वर्या राय। आज हम बात करेंगे डेविड लैटरमेन के शो के उस एपिसोड की जिसमें वे मेहमान बनकर पहुँची थी। उस शो में डेविड ने भारत की भाषाओं, बॉलीवुड, संस्कृति, संगीत आदि पर मज़ाक बनाने की कोशिश की लेकिन ऐश्वर्या ने अच्छे से जवाब देकर डेविड को कुछ देर के लिए हड़बड़ाने के लिए मजबूर कर दिया था।

अपनी फिल्म ‘ब्राइड एंड प्रेज्यूडिस’ का प्रमोशन करने पहुंचीं थी ऐश

बात है 2004 कि जब ऐश्वर्या राय गुरिंदर चड्ढा की फ़िल्म ‘ब्राइड एंड प्रेज्यूडिस’ में फीमेल लीड का कैरेक्टर प्ले कर रही थी। वे अपनी फिल्म का प्रमोशन करने विलायती शो ‘द लेट शो’ में पहुंचीं हुई थी। 2004 तक ऐश्वर्या लगभग 20 से भी ज्यादा फिल्मो में काम कर चुकी थी। उनकी फिल्म देवदास कांस फिल्म फेस्टिवल में शिरकत कर चुकी थी और उससे जुड़े सभी लोगों को तारीफें मिल रही थी।

जब डेविड ने ऐश्वर्या की पॉपुलैरिटी पर उठाये सवाल

डेविड ने उस टॉक शो में ऐश से पूछा कि आपने कितनी फिल्मों में काम किया और कौन सी प्रोजेक्ट सबसे पॉपुलर रही। ऐश ने बताया कि वो 25 फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं और उनकी देवदास कान्स में भी जा चुकी है।

ऐश्वर्या ने दिया करारा जवाब

ऐश्वर्या ने डेविड को बताया कि वे मुंबई में रहती हैं तब डेविड ने उनसे पूछा कि क्या भारत में ये कॉमन है कि लोग बड़े हो जाने पर भी अपने पालक के साथ रहते हैं। अमेरिका में तो लोग सोलह वर्ष की उम्र से ही अकेले रहना शुरू कर देते हैं फिर अपनी मर्ज़ी के मालिक बन जाते हैं। ऐश्वर्या उनके तंज को समझ जाती है और दो पल के बाद कहती है कि, “पेरेंट्स के संग रहने में कोई बुराई नही है। क्योंकि भारत में ये भी कॉमन है कि हमें पेरेंट्स के साथ डिनर करने के लिए उनका अपॉइंटमेंट लेना नही पड़ता।”
ऐश्वर्या के इस जवाब से डेविड “ऑह.. ऑह” कहते हुए हक्के-बक्के रह जाते हैं वहीं दर्शकों के बीच से तालियों के गड़गड़ाहट की आवाज़ आती है।

डेविड ने कहा आप आधे दर्जन भाषाएं बोलती हैं

इसी शो में डेविड ऐश्वर्या के मॉडलिंग करियर पर भी बातें करते दिखते हैं। वे ऐश्वर्या से पूछते हैं कि आप कितनी भाषाएं बोलती हैं। ऐश्वर्या बताती हैं कि वे हिंदी, मराठी, तुलु और तमिल बोल लेती हैं। इस पर डेविड कहते हैं कि ये बहुत क्रेजी है क्योंकि यूएस में हम लोग सिर्फ अंग्रेजी बोलते हैं। इस पर जनता हंस पड़ती है। ऐश्वर्या बताती हैं कि भारत में इनके अलावा भी कई भाषाएं बोली जाती हैं और जितने राज्य हैं उस हिसाब से भाषाएं भी हैं।

बॉलीवुड फिल्मों में गाने क्यों होते हैं

डेविड बॉलीवुड और उनके दर्शकों का मज़ाक उड़ाते हुए कहते है कि भारत में एक साल में 800 से भी ज्यादा फिल्में बनती हैं लेकिन यहाँ की सभी फिल्मों में गाना क्यों होता है। ऐश्वर्या बड़ी सूझ-बूझ से जवाब देते हुए कहती है कि ये हमारी संस्कृति में हैं। हम हर त्योहार में गाना गाकर और म्यूजिक से खुशियां मनाते हैं। यहाँ हर कार्यक्रम के लिए गाना है जो फिल्मों में भी दिखता है।

ऐश्वर्या ‘ब्राइड एंड प्रेज्यूडिस’ के अलावा हॉलीवुड की द लास्ट लीजन, मिस्ट्रेस ऑफ स्पीशीज, प्रोवोक्ड और द पिंक पैंथर 2 में भी नज़र आईं। ऐश्वर्या राय की पिछली फ़िल्म फन्ने खां थी। वे मणिरत्नम के साथ एक तमिल फ़िल्म करने के साथ अनुराग कश्यप की गुलाब जामुन में भी नज़र आ सकती हैं। 2018 से गुलाब जामुन के मेकिंग की बातें सामने आ रही थी लेकिन फ़िल्म की घोषणा अब तक नही हुई है। इस फ़िल्म में अभिषेक बच्चन मेन लीड में होंगे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here