Thursday, February 22, 2024

78 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने राहुल गांधी के नाम कर दी सारी संपत्ति ,जाने कितनी संपत्ति और बताई क्या वजह

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के डालनवाला की रहने वाली एक बुजुर्ग महिला ने अपनी सारी संपत्ति राहुल गांधी के नाम कर दी है। महिला ने कोर्ट में वसीयतनामा पेश कर अपनी संपत्ति का वारिश राहुल गांधी को बनाया है। 

78 वर्षीय महिला का नाम पुष्पा मुंजियाल है । महिला देहरादून की रहने वाली है । महिला ने अपनी संपत्ति का वसीयतनामा राहुल गांधी के नाम करने के बाद वसीयतनामा को कॉंग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को सौंपा है ।

गांधी परिवार से प्रभावित है महिला

78 वर्षीय बुजुर्ग महिला पुष्पा मुंजाल का कहना है कि गांधी परिवार ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी । उनके कदमों पर चलते हुए सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने भी खुद को भारत माता की सेवा के लिए समर्पित कर दिया है गांधी परिवार ने आजादी के बाद से ही देश के लिए सर्वोच्च कुर्बानी दी हैं महिला राहुल गांधी के विचारों से बहुत ज्यादा प्रभावित हैं इसी को देखते हुए उन्होंने अपनी कुल संपत्ति का मालिक राहुल गांधी को बनाने का निर्णय लिया है।

न्यायालय में पेश किया वसीयतनामा

महिला ने न्यायालय में अपनी पूरी संपत्ति का ब्यौरा दिया है जिसमें महिला के नाम मकान कुछ प्रॉपर्टी बैंक एफडी और बैंक संबंधी योजनाओं में लगा पैसा है महिला ने वसीयतनामा में न्यायालय से अनुरोध किया है कि उनकी मृत्यु के पश्चात उनकी पूरी संपत्ति का हक राहुल गांधी को दे दिया जाए

कॉन्ग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने महिला के इस कदम की सराहना की है उन्होंने कहा कि महिला का राहुल गांधी से लगाओ बताता है कि उन्हें कांग्रेस में कितना विश्वास है इसके चलते उन्होंने अपनी संपत्ति राहुल गांधी के नाम करने का निर्णय लिया है आज के समय में जब संपत्ति को लेकर परिवारों में विवाद रहता है पुष्पा जी का यह कदम सराहनीय है।

50 लाख से ज्यादा की संपत्ति

महिला की संपत्ति राजधानी के पॉश इलाके में हैं वही महिला के नाम बैंक में भी कुछ बचत योजनाएं हैं महिला के अनुसार उस की कुल संपत्ति करीब 5000000 रुपए हैं बुजुर्ग महिला अविवाहित रही हैं और फिलहाल देहरादून के एक वृद्ध आश्रम में रहती है। बुजुर्ग महिला के अनुसार उनके पिता के देश के प्रथम प्रधानमंत्री रहे जवाहरलाल नेहरू से भी करीबी संबंध रहे हैं।

- Advertisement -
The Popular Indian
The Popular Indian
"The popular Indian" is a mission driven community which draws attention on the face & stories ignored by media.
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here