Friday, June 21, 2024

पुलिस बनी चोर! बिजलीकर्मियों ने काटे थाने के 12 अवैध कनेक्शन, लाइनमैन का चालान काटने पर हुई कार्रवाही

चोरों को पकड़ने वाली पुलिस अगर खुद ही चोरी पर उतर आए तो ऐतबार किस पर किया जाए? जी हां, ऐसा ही एक मामला बदायूं के कुंवरगांव थानाक्षेत्र से सामने आया है। यहां की पुलिस बाइकसवारों के हेलमेट न पहनने पर उनके चालान काटती है लेकिन अपने ही थाने में बिजली चोरी के लिए बनाए गए नियमों का उल्लंघन करती है।

थाने में धड़ल्ले से हो रही बिजली की चोरी

बता दें, बीते दिन बदायूं के कुंवरगांव बिजली उपकेंद्र के कर्मचारियों ने इलाके के थाने पर धावा बोला था। कर्मचारियों ने थाने में बिजली की चोरी को लेकर छापा मारा था। इस दौरान यूपीपीसीएल के अधिकारियों ने पाया कि कुंवरगांव पुलिस थाने में कुल 12 अवैध कनेक्शनों के माध्यम से बिजली की चोरी की जा रही थी। कर्मचारियों ने तत्काल इन कनेक्शंस को काट दिया और दोबारा बिजली चोरी न करने की हिदायत दी।

लाइनमैन का चालान काटना थाने को पड़ा भारी

बताया जा रहा है कि बिजली विभाग द्वारा यह कार्रवाही बदले के भाव से की गई थी। दरअसल, कुंवरगांव बिजली उपकेंद्र का लाइनमैन अजय सोमवार शाम क्षेत्र के कैली गांव में बिजली की लाइन ठीक करने के लिए गया था। इस दौरान कैली मोड़ पर कुंवरगांव थाने के दरोगा रामनरेश वाहन चेकिंग कर रहे थे। उन्होंने अजय के पास हेलमेट न होने की वजह से उसे भी रोक लिया। उसने बताया भी कि वह बिजली विभाग का लाइनमैन है अर्जेन्ट काम से गया था लेकिन दरोगा नहीं माने और उन्होंने अजय की बाइक का चालान काट दिया।

यह बात अजय ने ऑफिस आकर जेई सतीश चंद्र और अन्य कर्मचारियों को बताई जिसपर कर्मचारियों ने नाराजगी जताई। बस फिर क्या था कुंवरगांव थाने के अवैध कनेक्शनों को लेकर जांच पड़ताल शुरु हुई। इस दौरान पाया गया कि थाने में एक नहीं, दो नहीं बल्कि 12 अवैध कनेक्शन चल रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुवंरगांव बिजली उपकेंद्र के कर्मचारियों ने थाने में बिजली काटने से पहले और काटने के बाद की पूरी वीडियो शूट कर अधिकारियों को भेज दी।

एसडीओ ने डाली मामले पर रौशनी

वहीं, इस घटना पर कुंवरगांव के एसडीओ विपिन मौर्य ने दरोगा रामनरेश और लाइनमैन अजय के बीच बातचीत की तो पुष्टि नहीं की लेकिन उन्होंने थाने में बिजली चोरी को लेकर हुई कार्रवाही के विषय में बात की। एसडीओ ने कहा कि, सब स्टेशन के कर्मचारियों ने थाने की लाइन और कनेक्शन काटने की वीडियो भेजी हैं। थाने में एक कनेक्शन वैध है, बाकी अवैध रूप से चल रहे थे। अवैध रूप से चलने वाले कनेक्शन ही काटे गए हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here