Tuesday, March 5, 2024

Self marriage-होगा मंडप, होगी शादी की सारी रस्में, नहीं होगा तो वो है दूल्हा, वड़ोदरा की लड़की करेगी खुद से शादी !

24 वर्षीय क्षमा बिन्दु 11 जून को खुद से ही शादी करने वाली है. क्षमा की शादी में उनके जानने वाले सभी लोग होंगे सभी रस्मे होंगी नहीं होगा तो वो है दूल्हा

- Advertisement -
- Advertisement -

बचपन में हर लड़की अपनी मम्मी या बड़ी बहन का दुप्पटा लेकर दुल्हन वाली गेम खेलती है. या फिर अपनी गुड़िया और गुड्डे की शादी करवाती है. लेकिन जैसे जैसे हम बड़े होते हैं शादी को लेकर नजरिया बदलने लगता है शादी को लेकर सपने बदल जाते हैं. ऐसे ही सपने गुजरात के बड़ोदरा की रहने वाली 24 वर्षीय क्षमा बिन्दु ने भी देखा उन्हें दुल्हन तो बनना था लेकिन शादी नहीं करनी थी. अब आप सोच रहे होंगे कि जब शादी नहीं होगी तो दुल्हन कैसे बनेगी.

आप को सुनने में अजीब जरूर लगा होगा , लेकिन ऐसा गुजरात के वड़ोदरा में होने जा रहा है, जहां दुल्हन होगी, शादी का मंडप होगा , खाना होगा लेकिन दूल्हा और बारात नहीं होगी. क्यूंकि बड़ोदरा की क्षमा बिन्दु खुद से ही शादी करने जा रही हैं. उन्होंने बताया कि वो हमेशा से शादी नहीं करना चाहती लेकिन दुल्हन बनने के सपने ज़रूर देखती थीं.

दुल्हन बनने का देखा सपना पर बिन दूल्हे का

क्षमा बिन्दु ने कहा कि वो हमेशा से सेल्फडिपेंड रहना चाहती थीं, कभी भी अपना साथ नहीं छोड़ना चाहती थीं. और जब उन्हें खुद से शादी करने की बात यानि सोलोगेमी के बारे में पता चला तो उन्होंने खुद से शादी करने का फैसला लिया. बिन दूल्हे के वो फेरें लेगी सिंदूर भी लगायेंगी और खुद को वचन देंगी. इस शादी में उनके कुछ जान पहचान के लोग होंगे. क्षमा बिन्दु को अपने पेरेंट्स को मनाए में थोड़ी मेहनत ज़रूर करनी पड़ी लेकिन वो मान गए.

खुद के साथ खाएंगी कसमें, जाएंगे हनीमून पर

बिन दूल्हे खुद के साथ शादी कर रहीं क्षमा 11 जून को गोत्री के एक मंदिर में खुद के लिए लिखी 5 कसमों के साथ खुद से शादी करेंगी सिंदूर भी लगाएंगी . शादी के बाद वह हनीमून के लिए गोवा भी जाएंगी.  क्षमा के इस फैसले से यही कहने का दिल कर रहा है, कि ख्वाइशें कोई भी हो, लेकिन उसे पूरा करने के लिए दिल जिद्दी होना चाहिए.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here