Saturday, June 22, 2024

एक मच्छर के काटने की वजह से एक्टिंग के फील्ड में आईं हिना खान, पहले चुनना था ये प्रोफेशन

नाना पाटेकर का एक डायलॉग है कि एक मच्छर साला आदमी को हिजड़ा बना देता है. ये तो हम सबने सुन रखा है लेकिन क्या आपने कभी सुना है की एक मच्छर की वजह से कोई सुपरस्टार बन गया हो. एक मच्छर ने किसी को इस लेवल की कामयाबी दी कि आज दुनिया में उसके लिए करोड़ों दिल धड़कते हों.

नहीं सुना तो आइए हम बता देते हैं. ये कहानी आपकी पसंदीदा अभिनेत्री हिना खान की है जो एक मच्छर की वजह से फिल्म लाइन में आईं और फिर यहीं की होकर रह गईं.

बनना था पत्रकार-

हिना खान को कभी फिल्म लाइन में आना ही नहीं था. बचपन के समय में वो पत्रकार बनने का सपना देखा करती थीं और उसे सच करने में जुटी भी थीं. इसके बाद जैसे-जैसे समय बदलता गया तो हिना ने अपने मन में एयर होस्टेस बनने का सपना पाल लिया। हिना लगातार एयर होस्टेस बनने का सपना अपने मन में संजोए हुईं थीं. अचानक एक दिन उन्हें एक मच्छर ने काट लिया और हिना को मलेरिया हो गया. मलेरिया ने हिना को इस कदर जकड़ा की वो एयर होस्टेस के कोर्स में एडमिशन नहीं ले पाईं।

इसके बाद हिना का एयर होस्टेस बनने का सपना टूट गया और वो फिल्म लाइन में अपनी किस्मत आजमाने आ गईं और हमेशा हमेशा के लिए यहीं की होकर रह गई. एक मच्छर की वजह से हिना को ये फील्ड चुनना पड़ा लेकिन उनका फैसला गलत साबित नहीं हुआ और वो आज सफलता के शीर्ष पर हैं.

अक्षरा से मिली पहचान-

हिना आज सोशल मीडिया में बहुत सक्रिय हैं और कई सारे टीवी शोज में दिखाई देती हैं लेकिन उनको असल पहचान ये रिश्ता क्या कहलाता है नामक टीवी शो से मिली। इसमें हिना ने अक्षरा का रोल किया था और इस रोल ने उन्हें घर-घर पहुंचा दिया। हिना की दीवानगी इस कदर लोगों पर छाई की लोग उनकी वजह से इस शो को देखने लगे.

हिना को इस शो ने खूब पहचान दी और आज हर घर में उन्हें पॉपुलर कर दिया। इसके बाद हिना ने कसौटी जिंदगी की में भी रोल किया और साथ में नागिन में उनकी भूमिका को बहुत पसंद किया गया. हिना हमेशा से ही एक शानदार एक्ट्रेस रही हैं और आज वो अपने जलवे बिखेर रही हैं.

हिना ने बिग बॉस सीजन 11 भी जीता है और इसके बाद खतरों के खिलाड़ी में भी वो दिखाई दी थीं. हिना को हाल ही में कांस जाने का मौका मिला था और उन्होंने वहां भी खूब जलवा बिखेरा। हिना के कांस वाले लुक की चर्चा पूरी दुनिया में है.

Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here