Thursday, February 22, 2024

कंगना ने दी कार्तिक को बधाई , क्या बॉलीवुड में भेदभाव के खिलाफ खड़े हो रहे है आउटसाइडर !

- Advertisement -
- Advertisement -


20 मई को बॉलीवुड की दो हिंदी फिल्में रिलीज हुई। कंगना रनौत की धाकड़ को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया तो वहीं कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया ने दो दिन में ही 34 करोड़ कमा लिए हैं और वीकेंड तक 55 करोड़ का आंकड़ा पार करने का क्षमता रखती है।

पिछले दो महीने से लगातार फ्लॉप हो रही थी बॉलीवुड फिल्में

11 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई विवेक अग्निहोत्री की फ़िल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने टिकट खिड़की पर खूब कमाई की। सच्ची कहानी पर बनी इस फ़िल्म ने सफलता के नए आयाम हासिल किए और अपने लागत से दस गुना ज्यादा कमाई की। उसके बाद से जितनी भी हिंदी फिल्में रिलीज हुई वह पहले दिन ही धराशायी हो गई। अक्षय कुमार की बच्चन पांडे भी अपना लागत निकलने में नाकाम रही।

जर्सी, रनवे 34, हीरोपंती 2, मेरे देश की धरती और जायेशभाई जोरदार, सब की सब बॉक्स ऑफिस में फ्लॉप साबित हुई। हैरानी की बात ये है कि रणवीर सिंह जैसे सुपरस्टार भी दर्शकों को टिकट खिड़की तक खींचकर नही ला पाए। यश राज फ़िल्म की जायेशभाई कंटेंट के मामले में जोरदार ज़रूर रही हो लेकिन उनके हीरो उन्हें 5 करोड़ की ओपनिंग तक नही दिला पाए।

क्या मंजुलिका है भूल भुलैया 2 के हिट होने की असली वजह

बात करें भूल भुलैया 2 की तो यह हास्य और हॉरर का मिश्रण है जिसमें लड़कियों के क्रश कार्तिक और लड़कों की क्रश कियारा आडवाणी के साथ तब्बू भी हैं। इस फ़िल्म का अक्षय कुमार वाली भूल भुलैया से कोई लेना-देना नही है, सिवाय मंजुलिका और उसके गाने के। अनीस बज्मी की यह फ़िल्म प्रियदर्शन के फ़िल्म की दस प्रतिशत भी नही है। दोनों के बीच पुल बांधने का काम राजपाल यादव कर सकते हैं।

धाकड़ का फ्लॉप होना क्या बतलाता है

कंगना की धाकड़ का फ्लॉप होना यह बतलाता है कि आप सोशल मीडिया में कितने भी एक्टिव रहें, सामाजिक मुद्दों पर कितने ही अपने विचार रखें, सत्तापक्ष की ओर से बोलकर कितने ही न्यूज़ में बने रहें। इससे आपकी फ़िल्म पर तनिक भी प्रभाव नही पड़ेगा। दर्शक आपको उसी तराजू में तौलेंगे जहाँ बाकी के सितारे तौले जाते हैं। और यहाँ बताना ज़रूरी है कि दर्शकों ने स्टारकिड्स के लिए अलग तराजू बनाई हुई है।

कंगना ने दी कार्तिक को बधाई

धाकड़ की कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम स्टोरी के माध्यम से कार्तिक आर्यन और उनकी टीम को बॉलीवुड में सूखा खत्म करने के लिए बधाई दी। एक आउटसाइडर ने दूसरे आउटसाइडर को बधाई दी। लगता है बॉलीवुड में अब बहुत कुछ बदलने वाला है। पिछले कुछ दिनों पहले ही विवेक अग्निहोत्री ने बताया था कि बॉलीवुड से किसी ने भी उन्हें कश्मीर फाइल्स के लिए बधाई नही दी। और जो अक्षय ने स्टेज पर उनके फ़िल्म के बारे में बोला, वह विवेक के हिसाब से उन्हें मजबूरी में करनी पड़ी थी।

बॉलीवुड के प्रति बदला लोगों का नज़रिया

लॉकडाउन और ड्रग्स मामले ने लोगों का बॉलीवुड की तरफ नज़रिया बदला है। लॉकडाउन में ओटीटी के माध्यम से हिंदी दर्शकों ने दूसरे देश और भाषाओं की सिनेमा को देखा। उन्हें सिनेमा का नया अनुभव मिला। ओटीटी के कारण ही अब वो दौर जा रहा है जब सुपरस्टार्स अपने नाम से फ़िल्म बेचते थे। इस वर्ष अजय देवगन, रणवीर सिंह, अक्षय कुमार और शाहिद कपूर अपने नाम से फ़िल्म हिट नही करवा पाए।

दर्शक अब कंटेंट, अच्छी पटकथा, अभिनय आदि पर ध्यान देने लगे हैं तो दूसरी तरफ ट्रिपल आर और केजीएफ जैसे पैन इंडिया फ़िल्म का प्रचलन शुरू हो रहा है। पिछले वर्ष प्रदर्शित हुई अल्लु अर्जुन की पुष्पा के द्वितीय भाग का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार है। ये भी सच है कि सभी पैन इंडिया फिल्में हिंदी दर्शकों के बीच सफल नही हो रही है।

- Advertisement -
The Popular Indian
The Popular Indian
"The popular Indian" is a mission driven community which draws attention on the face & stories ignored by media.
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here