Tuesday, March 5, 2024

स्टार किड हैं कियारा आडवाणी, डेब्यू से पहले बॉलीवुड से रहा है ये ख़ास रिश्ता

- Advertisement -
- Advertisement -

आज के समय में बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार कियारा आडवाणी के चाहने वाले करोड़ों लोग हैं. यूथ में बीच में वो विशेष तौर से चर्चित हैं. हाल ही में कार्तिक आर्यन के साथ उनकी फिल्म भूल भुलैया 2 रिलीज हुई जो बढ़िया परफॉर्म कर रही है.

कियारा ने साल 2014 में फगली फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन क्या आपको बता है की बॉलीवुड में डेब्यू से पहले भी कियारा का बॉलीवुड में ख़ास कनेक्शन रहा है. आप नहीं जानते होंगे लेकिन कियारा आडवाणी का बॉलीवुड में एक पुराना कनेक्शन है.

ये है बॉलीवुड से रिश्ता-

मुंबई में जन्मी कियारा आडवाणी के पिता का नाम जगदीश आडवाणी और माँ का नाम जेनेवीव जाफरी है. पिता एक बिजनसमैन हैं जबकि उनकी माँ एक टीचर हैं. आपको जानकर हैरानी होगी की कियारा आडवाणी बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर अशोक कुमार की रिश्तेदार हैं. आपको यह जानकारी शायद पहली बार मिली हो लेकिन हम बता दें कि यह पूरी तरह से सच है.

कियारा आडवाणी के परनाना लगते हैं अशोक कुमार. दरअसल कियारा की जो मां हैं जेनेवीव जाफरी, उनकी सौतेली मां थी भारती गांगुली, वो अशोक कुमार की बेटी थीं. ऐसे में कियारा आडवाणी के परनाना लगते थे अशोक कुमार। तो कियारा का बॉलीवुड में पहले से रिश्ता है. हालाँकि कभी भी उन्होंने इसका इस्तेमाल नहीं किया और अपने दम पर वो बॉलीवुड में आईं थीं और पहचान बनाई।

जब बदल लिया था नाम-

बहुत सारे लोगों को लगता होगा कि कियारा आडवाणी का असली नाम है जबकि ऐसा नहीं है. कियारा का असली नाम आलिया आडवाणी है. लेकिन आलिया भट्ट की वजह से उन्हें अपना नाम बदलना पड़ा. जब कियारा ने बॉलीवुड में आने का विचार किया तो आलिया भट्ट उस समय तक खूब नाम कमा चुकी थीं. ऐसे में आलिया नाम से उन्हें परेशानी होती और बॉलीवुड में एक ही नाम की दो अभिनेत्रियां हो जातीं। ऐसे में उन्होंने ने अपना नाम बदलकर कियारा रख लिया।

कियारा के करियर को कबीर सिंह नामक फिल्म से खूब पहचान मिली थी. इसमें उनके और शाहिद कपूर के बीच की लव स्टोरी हर किसी को पसंद आई थी और लोगों ने इस फिल्म को खूब पसंद किया था.

इसके अलावा कियारा आडवाणी मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा अम्बानी की बहुत अच्छी दोस्त हैं और दोनों ने साथ में स्कूल में पढ़ाई की है.

- Advertisement -
Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here