Thursday, July 18, 2024

अनोखी प्रेम कहानी: कभी जिस बच्ची को गोद में खिलाया, उसके बड़े होते ही कर ली शादी

एक गाना है जो आप सबने भी सुना होगा कि ‘न उम्र की सीमा हो न जन्म का हो बंधन, जब प्यार करे कोई तो देखे केवल मन’. ये महज एक गाना नहीं है बल्कि ऐसा सच में भी होता है. प्यार जाति, धर्म, उम्र और कोई भी चीज नहीं देखता बल्कि वो सभी तरह की सीमाओं को खत्म कर देता है और ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला ब्रिटेन में जहाँ एक युवक ने एक लड़की को तब देखा जब वो छोटी बच्ची थी. अब वो बच्ची उसकी पत्नी बन चुकी है. यह कहानी है ब्रिटेन की जिससे ये साबित होता है की प्यार उम्र की सीमाओं से परे है.

अचानक एहसास हुआ की पहले मिल चुके हैं-
पिछले महीने 48 साल के रिच टॉमकिंसन ने 29 साल की ईवी से शादी कर ली. दोनों की मुलाकात 4 साल पहले एक पब में हुई थी. फिर जब रिच टॉमकिंसन ईवी के घर तो उनकी मुलाकात पेरेंट्स के साथ हुई और तब यह पता चला की वो ईवी से मिल चुका है वो भी तब जब वो छोटी बच्ची थी. अपनी होने वाली पत्नी के बारे में ऐसा एहसास करने रिच टॉमकिंसन के वाकई अजीब था लेकिन उन्होंने कहा की-‘हम इस बात को लेकर काफी हंस रहे थे की मैं ईवी से मिल चुका हूँ जब वो बच्ची थी. लेकिन उम्र महज एक संख्या है जो प्यार को बाँध नहीं सकती है.

pic source-internet

पहली मुलाकात में हुआ प्यार-
दोनों के बीच उम्र का इतना अधिक गैप ईवी को कभी परेशान नहीं करता है. वो कहती हैं कि ‘जब मैं पहली बार जुलाई 2018 में रिच टॉमकिंसन से मिली तभी मुझे उनसे प्यार हो गया था और मैं उनकी तरफ खिची चली आई थी. धीरे धीरे हम करीब आने लगे और हमारी मुलाकातें होंगे लगी. एक दिन जब मैं छुट्टी पर गई तो मुझे ये एहसास हुआ की मुझे रिच टॉमकिंसन से प्यार हो गया है.

pic source-internet

माँ से भी हो चुकी है मुलाकात-
ऐसा नहीं है की रिच टॉमकिंसन की मुलाकात केवल ईवी से हुई है बल्कि उनकी माँ सारा से भी रिच टॉमकिंसन की मुलाकात 90 के दशक में हो चुकी थी. सड़क पर एक दूसरे के साथ काम करते हुए दोनों की मुलाकात हुई थी और आज दोनों रिश्तेदार हो गए हैं. जुलाई 2018 में मिलने के बाद रिच टॉमकिंसन और ईवी जल्द शादी कर लेना चाहते थे लेकिन कोरोना वायरस की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। इस साल दोनों ने शादी की है और अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं.

pic source-internet
Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here