Thursday, April 18, 2024

प्रियंका के आरोपों पर मोदी सरकार का स्ट्रिक्ट एक्शन, हैकिंग के मामले में होगी जांच

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में अब 3-4 महीनों का ही समय शेष है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इस बीच यूपी की राजनीति में फोन टैपिंग का मुद्दा गरमाया हुआ है। बता दें, यूपी के चुनावी रण में फोन टैपिंग की एंट्री समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने करवाई थी। उन्होंने प्रेदश की योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सीएम योगी हमारा फोन टैप करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे फोन टैप कराएं जा रहे हैं और शाम को खुद सीएम योगी उसकी रिकॉडिंग सुनते हैं।

मेरे बच्चों का इंस्टा अकाउंट हैक कर रही सरकार-प्रियंका गांधी

सपा सुप्रीमो द्वारा लगाए गए इस आरोप का समर्थन करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी योगी सरकार पर हैकिंग एंड टैपिंग का आरोप लगाया था। इसके अलावा मंगलवार को लखनऊ स्थित उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में प्रियंका गांधी वाड्रा से विपक्षी दलों और उनके नेताओं से जुड़े लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे और फोन टैपिंग को लेकर सवाल किया गया था। इस दौरान कांग्रेस नेत्री ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि यूपी सरकार मेरे बच्चों तक के इंस्टा अकाउंट हैक करा रही है। उन्होंने कहा, ‘फोन टैपिंग तो छोड़िए, सरकार मेरे बच्चों इंस्टाग्राम अकाउंट तक हैक कर रही है। फोन टैपिंग तो बहुत छोटी चीज है’। उन्होंने आगे पूछा ‘सरकार के पास कोई और काम नहीं है क्या’?

आईटी मंत्रालय गंभीर, होगी जांच

कांग्रेस महासिचव द्वारा लगाए गए इन आरोपों पर संज्ञान लेते हुए केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने जांच के आदेश दे दिए हैं। मंत्रालय के अधिकारी के मुताबिक, सरकार ने स्वतः संज्ञान जांच कराने का फैसला लिया है। खबरों के अनुसार, MEITY की इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिसेपॉन्स टीम CERT IN इस मामले की जांच करेगी। इसके अलावा खबर तो यह भी है कि केंद्र की मोदी सरकार इंस्टाग्राम से भी पूछताछ कर सकती है।

अखिलेश के साथ बनाने जा रहा सरकार-ओपी राजभर

गौरतलब है, पिछले कुछ दिनों से हैकिंग और टैपिंग के मुद्दे ने राज्य में काफी तूल पकड़ा है। सपा सुप्रीमो द्वारा लगाए गए आरोपों का अब पूरा विपक्ष एक सुर में समर्थन करता दिख रहा है। इसी कड़ी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भी यूपी सरकार पर उनका फोन टैप करने का आरोप लगाया था। वाराणसी में मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुए राजभर ने कहा कि योगी सिर्फ अखिलेश यादव का फोन टैप नहीं करा रहे हैं बल्कि हमारा और हमारे पूरे स्टाफ का फोन टैप किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये सब इस वजह से हो रहा है क्योंकि उन्होंने सपा के साथ गठबंधन किया और आगामी चुनाव के बाद उनके साथ सरकार बनाने जा रहा हूं।

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here