Wednesday, July 17, 2024

रंजीत ने कहा- एक्ट्रेस के छोटे कपडो ने मेरा करियर खत्म कर दिया , मुझे रोल ही ऐसे सीन के मिलते थे जिनमें

बॉलीवुड में ऐसे कई सारे कलाकार हुए हैं जो एक विशेष किरदार करने के बाद मशहूर हो गए. किसी ने पुलिसवाला बनकर नाम कमाया तो कोई विलन बनकर बदनाम हुआ. वही एक कलाकार ऐसा हुआ जो एक समय पर रेप स्पेशलिस्ट बुलाया जाने लगा. पुरानी फिल्मों में अक्सर ये आपको हीरोइन के साथ छेड़छाड़ करते हुए दिखाई दे जाते थे. नाम है रंजीत और आज के समय में भी लोग इनकी स्टाइल को कॉपी करते हैं.

बन गया रेप स्पेशलिस्ट-
रंजीत ने बताया की एक समय ऐसा आया जब मुझे बॉलीवुड का रेप स्पेशलिस्ट बुलाया जाने लगा. जिसे देखो वो मुझे रेप स्पेशलिस्ट मान बैठा था. उस समय पर ऐसा कोई सीन हो तो डायरेक्टर मुझे लेना ही पसंद करते थे. विलन के रोल में मैं एकदम फिट बैठता था. हालाँकि मुझे इस बात का पूरा ध्यान रहता था की मेरे साथ काम करने वाली अभिनेत्री को कोई दिक्कत न हो. वो मेरे साथ कम्फर्ट रहे और काम करने में उसे आसानी हो. जब भी कोई रेप या छेड़छाड़ से जुड़ा हुआ सीन होता था तो अभिनेत्रियां भी कहती थी की रंजीत को ले लिया जाए क्योंकि वो सब मेरे साथ कम्फर्ट थीं.

नहीं पढ़ता था स्क्रिप्ट-
रंजीत ने बताया की मेरे समय पर कोई भी अभिनेता स्क्रिप्ट पढ़ना पसंद नहीं करता था. हर किसी को केवल अपने रोल से जुडी हुई कुछ लाइंस बता दी जाती थीं. लगता था की अगर डायरेक्टर इस रोल के लिए मेरे पास आया है तो मेरे से बेहतर उसे कोई नहीं मिला होगा। स्क्रिप्ट पढ़ना उस समय के चलन में नहीं था और कोई भी ऐसा करना पसंद नहीं करता था.

pic source-social media

लेडी डॉक्टर से इलाज से किया मना-
फिल्मों में रेप और छेड़छाड़ के सीन करते-करते रंजीत की इमेज कुछ ऐसी हो गई थी की लोग उन्हें रेप स्पेशलिस्ट बुलाने लगे थे. इसके अलावा एक बार लेडी डॉक्टर ने रंजीत का इलाज करने से मना कर दिया था. रंजीत ने कहा की कुछ समय बाद मेरी इमेज ही ऐसी बन गई और मेरे घरवालों तक के रिएक्शन बदलने लगे थे. फिर मुझे एहसास हुआ की यह मेरी ड्यूटी है और मेरा काम है. इससे मुझे परहेज नहीं होना चाहिए। ये सब सिनेमा में हो रहा है.

pic source-social media

छोटे कपड़ों ने खत्म किया करियर-
रंजीत कहते हैं की आज के समय में महिलाएं छोटे कपड़े पहनती हैं. अब मेरे लिए कोई रोल ही नहीं है. मैं कपडे खींच ही नहीं पाउँगा क्योंकि अभिनेत्रियां फिल्म में छोटे कपडे पहनती है.

आपको बता दें की रंजीत अपने समय के सबसे शानदार कलाकारों में से एक थे.

Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here