Wednesday, February 21, 2024

इस एक्टर की वजह से कभी अमिताभ बच्चन के साथ किसी फिल्म में नजर नहीं आईं माधुरी दीक्षित

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई; बॉलीवुड में कई सारी ऐसी जोड़ियां हैं जिनके एकसाथ काम न करने की खबरें हमेशा आती रहती हैं. इन्हीं में से एक है सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और धक्-धक् गर्ल माधुरी दीक्षित की जोड़ी। दोनों सुपरस्टार रहे लेकिन कभी साथ काम नहीं किया। किसी भी फिल्म में आपने इन दोनों को एकसाथ नहीं देखा होगा। न ही कभी किसी गाने में ये दोनों साथ नजर आए. इसके पीछे की वजह है एक अभिनेता जिसने माधुरी दीक्षित को अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से मना कर दिया था.

अनिल कपूर ने किया था मना

आपको भी जानकार हैरानी हुई होगी की आखिर अनिल कपूर ने ऐसा क्यों किया होगा तो आइए हम आपको इसकी वजह भी बता देते हैं. साल 1984 में अबोध फिल्म से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली माधुरी दीक्षित का फ़िल्मी सफर कुछ ख़ास नहीं चल रहा था. उनकी डेब्यू फिल्म फ्लॉप रही और उसके बाद आने वाली कई फ़िल्में कोई ख़ास कमाल नहीं कर पाईं।

एक समय पर माधुरी दीक्षित को बॉलीवुड में बैड लक चार्म कहा जाना लगा था. उस समय पर कोई भी अभिनेता माधुरी दीक्षित के साथ काम नहीं करना चाहता था. हर किसी को लगता था कि अगर वो माधुरी के साथ काम करेगा तो उसका करियर भी खत्म होने लग जाएगा।

ऐसे में सामने आए अनिल कपूर और उन्होंने साल 1988 में माधुरी दीक्षित को तेज़ाब फिल्म ऑफर की और उन्हें इस फिल्म में लीड ऐक्ट्रेस के तौर पर लिया। फिर क्या माधुरी दीक्षित का करियर मानो जैसे हवा में उड़ने लगा हो. तेज़ाब सुपरहिट रही और माधुरी दीक्षित के ऊपर से बैड लक चार्म वाला टैग हट गया. एक दो तीन गाना तो ऐसा चला मानो हर जुबां पर छा गया.

माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की जोड़ी बॉलीवुड में सफल मानी जाने लगी और एक के बाद एक फ़िल्में इन दोनों को मिलने लगीं। इसके बाद अनिल कपूर माधुरी दीक्षित को लेकर थोड़ा ज्यादा पजेसिव हो गए. अनिल कपूर नहीं चाहते थे कि ये हिट जोड़ी किसी और के साथ काम करे या फिर माधुरी दीक्षित किसी और अभिनेता के साथ काम करें वो भी अमिताभ बच्चन के साथ. क्योंकि उस समय पर अमिताभ और अनिल कपूर एक दूसरे के प्रतिद्वंदी माने जाते थे. इस वजह से अनिल कपूर ने कभी भी माधुरी को अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करने दिया।

एक समय आया जब अनिल और माधुरी ने लम्बे समय तक एक दूसरे के साथ काम नहीं किया। एक लम्बे अंतराल के बाद दोनों साथ में टोटल धमाल फिल्म की जिसमें और भी बहुत सारे बॉलीवुड के सितारे थे.

वैसे माधुरी दीक्षित सोशल मीडिया पर आजकल काफी पॉपुलर हैं और कई सारे वीडियोस और कंटेंट वो समय समय पर शेयर करती रहती हैं. इसके अलावा वो एक डांस रियलिटी शो में जज के तौर पर भी नजर आईं थीं.

- Advertisement -
Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here