Monday, April 15, 2024

आखिरकार रेखा ने कबूल कर लिया कि उन्हें अमिताभ से प्यार है, बोलीं-मेरा उनसे निजी रिश्ता

- Advertisement -
- Advertisement -

दुनिया में बहुत सारे ऐसे सवाल हैं जिनके जवाब आज तक नहीं मिले। इन्हीं सवालों में से एक है की आखिर रेखा किसके नाम का सिन्दूर हमेशा अपने मांग में लगाए रहती हैं. बहुत सारे लोगों का कहना है कि वो सिन्दूर अमिताभ बच्चन के नाम का है. जबकि आज तक रेखा ने अपने और अमिताभ के रिश्ते को लेकर कुछ नहीं कह. अब जाकर रेखा ने इस रिश्ते को लेकर चुप्पी तोड़ी है और ये स्वीकार किया है की मुझे उनसे प्यार है.

rekha and amitabh

हाँ मुझे उनसे प्यार है-

दुनिया के सबसे अनसुलझे सवाल का जवाब देते हुए रेखा ने कहा कि ‘ हाँ मुझे उनसे प्यार है. मैं अमित जी से प्यार करती हूँ. आप दुनियाभर का प्यार ले लीजिए और उसमें थोड़ा सा और जोड़ दीजिए उतना प्यार मैं उनसे करती हूँ. लेकिन मैं आज तक ऐसे किसी बच्चे या महिला से नहीं मिली हूँ जो पूरी तरह से डूबकर अमिताभ को मोहब्बत न करता हो तो फिर मेरे प्यार को अलग से क्यों गिना जाता है. मैं भी उनसे प्यार करती हूँ और दुनिया में शायद सबसे ज्यादा प्यार।

जया से कोई अनबन नहीं-

एक चैट शो के दौरान अभिनेत्री रेखा ने कई अहम् खुलासे किए. रेखा ने कहा की ‘हमारे रिश्ते को लेकर कई सारी बातें मीडिया में हमेशा चलती रहती हैं लेकिन कभी भी जया से इस बात को लेकर मेरी अनबन नहीं हुई. मेरे और उनके बीच में कभी भी इस बात को लेकर कोई मनमुटाव नहीं हुआ. पहले हमारा भी जुड़ा इन अफवाहों से था लेकिन मीडिया ने पूरी छवि करके के रख दी है.’ आपको बता दें कि रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी को लेकर आज भी लोग बात करते हैं.

सबसे अच्छी जोड़ी-

रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी के चर्चे हमेशा होते आए हैं. अलग-अलग अख़बार और मैग्जींस में उनके बारे में बहुत कुछ लिखा जाता रहा है. लेकिन आज तक अमिताभ ने कभी इस बारे में बात नहीं की और न ही मीडिया में कोई बेतुका बयान दिया। साल 1981 में रेखा और अमिताभ ने एक साथ सिलसिला फिल्म में साथ काम किया था और इसके बाद दोनों कभी एक दूसरे के साथ काम नहीं कर पाए.

एक समय पर ये जोड़ी बॉलीवुड की सबसे हिट जोड़ियों में से एक थी. हर कोई इन दोनों को एक साथ फिल्म ले कास्ट करना चाहता था. रेखा और अमिताभ बच्चन को सिलसिला के बाद कई सारी फ़िल्में ऑफर हुईं लेकिन दोनों ने फिर कभी साथ में काम नहीं किया। आज भी दोनों एक दूसरे के सामने आने से बचते हैं. कई सारे इवेंट्स में दोनों को एक दूसरे को इग्नोर करते देखा गया है.

ऐसे हुआ था इस प्रेम कहानी का अंत

अमिताभ और रेखा के प्यार को जितनी चर्चा मिली उतनी ही दोनों के ब्रेकअप के किस्से को । दोनों के बिछड़ने की कहानी भी पूरी फिल्मी है । यू मानिये कि इसकी पूरी स्क्रिप्ट भी अमिताभ बच्चन के घर पर ही लिखी गयी। इसे सीक्रेट ब्रेकअप भी कहा गया क्योंकि इसका किसी को पता तक नही चल पाया।

जब अमिताभ के घर पर हुई दो लोगो की मीटिंग

अमिताभ और रेखा (Amitabh and Rekha) के प्यार के किस्से तब चर्चा में थे । खुलकर तो नही पर फिल्मी गलियारों में चर्चा तेज थी । अचानक एक दिन ये किस्से जया बच्चन के कानों तक भी जा पहुंचे. उन्होंने शुरूआत में इन खबरों को सीरियस नही लिया लेकिन जब बात हद से ज्यादा बढ़ी तो फिर उन्होंने शांत रहकर ही इसका उपाय निकाला। ऐतराज़ जताने पर शायद इन खबरों को और तूल मिलता।

Amitabh and rekha अमिताभ रेखा
Pic source – Social Media

जया बच्चन ने रेखा को अपने घर खाने पर आने का न्योता दिया। अमिताभ शूटिंग में चलते मुंबई में नहीं थे। रेखा (Rekha) ने बिना ज्यादा सोचे उस वक्त हिम्मत दिखाते हुए जया के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया और वो डिनर के लिए अमिताभ बच्चन के घर पहुंच गई.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो डिनर टेबल पर रेखा और जया के बीच खूब सारी बाते हुई । पर इन सबमे अमिताभ का जिक्र नही आया . डिनर के बाद जया बच्चन रेखा को छोड़ने बाहर दरवाजे तक आईं तो उन्होंने एक ऐसी बात कह दी कि अमिताभ और रेखा के बीच हमेशा के लिए दूरी आ गयी ।

Amitabh and rekha अमिताभ रेखा
Pic Source – Social media

क्या कहा था जया बच्चन ने

जया और रेखा के साथ डिनर करने की खबर को अगले दिन अखबारों में खूब जगह मिली । कुछ अखबारों ने लिखा कि डिनर के बाद जब जया रेखा को दरवाजे तक छोड़ने आयी तो उन्होंने कहा कि ‘ वे अमित को कभी नही छोडेंगी ‘ . ये बात सुनकर रेखा दंग रह गयी। शायद वे समझ चुकी थी कि इस रिश्ते को वे कभी नाम नही दे पाएंगी । और न ही ये रिश्ता मुकम्मल हो पायेगा। इसके बाद दोनों ने रास्ते बदल लिए और आज तक अलग रह रहे है ।

- Advertisement -
Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here