Sunday, April 21, 2024

करीना की इन खूबियों पर फिदा हो गए थे सैफ अली खान, कर लिया था अमृता से अलग होने का फैसला

- Advertisement -
- Advertisement -

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह का रिश्ता किसी से छुपा नहीं है। एक वक्त था दोनों जब एक-दूसरे पर जान न्योछावर करते थे। दोनों ने साल 1991 में एक-दूसरे से शादी कर ली थी। कहा जाता है कि सैफ ने अपने घरवालों के खिलाफ जाकर खुद से उम्र में 13 साल बड़ी एक्ट्रेस से शादी रचा ली थी। उस वक्त सैफ महज़ 21 वर्ष के थे जबकि अमृता 33 साल की थी।

saif ali khan and amrita singh

अमृता ने दिया था दो बच्चों को जन्म

दोनों के इस रिश्ते ने सभी को हैरान करके रख दिया था। शादी के चार साल बाद अमृता ने एक बच्ची को जन्म दिया था। इसका नाम सारा अली खान है। सारा फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। वहीं, अमृता ने अगले वर्ष एक बेटे को जन्म दिया था उसका नाम इब्राहिम अली खान है।

saif ali khan and kareena kapoor

2012 में की दूसरी शादी

रिपोर्ट्स के अनुसार, शादी के कुछ सालों बाद ही सैफ और अमृता के बीच अनबन शुरु हो गई थी। कहते हैं यह अनबन दोनों की उम्र के फासले को लेकर होती थी। इस मतभेद का नतीजा यह रहा कि शादी के 13 साल बाद 2004 में दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया और अलग रहने लगे। इस दौरान बच्चों की देखरेख का जिम्मा अमृता सिंह को सौंपा गया था। माना जाता है कि एक्ट्रेस ने बच्चों की खातिर अकेले ही जिंदगी गुजारने का फैसला किया जबकि सैफ ने फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री करीना कपूर से साल 2012 में शादी रचा ली थी।

saif and kareena

फिल्म के सेट पर हुई थी मुलाकात

जानकारी के अनुसार, सैफ और करीना की पहली मुलाकात टशन के सेट पर हुई थी। दोनों ने इस फिल्म में साथ में काम किया था। इस दौरान दोनों की काफी अच्छी बॉन्डिंग हो गई थी। दोनों ने एक-दूसरे को काफी लंबे समय तक डेट किया था और फिर शादी कर ली थी। अब एक्ट्रेस दो बच्चों की मां बन चुकी हैं।

लेकिन क्या आपको पता है कि पटौदी नवाब सैफ अली खान ने करीना कपूर से शादी क्यों की?  एक्ट्रेस की किन खूबियों पर एक्टर अपना दिल हार बैठे थे?

saif and kareena

करीना की इन खूबियों पर सैफ हार बैठे थे दिल

इस बात का खुलासा सैफ ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। अमृता से तलाक के बाद उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वे अपने लाइफ पार्टनर में किस तरह की खूबियां देखना पसंद करते हैं। अभिनेता ने बताया था कि उनका होने वाला लाइफ पार्टनर उनसे उम्र में छोटा होना चाहिए। दूसरा वह उन्हें किसी भी बात पर जज न करे। इसके अलावा वह हंसमुख स्वभाव का होना चाहिए।

हैरानी की बात ये है कि ये सभी खूबियां करीना कपूर में मौजूद हैं। यही वजह है कि पटौदी नवाब सैफ अली खान अपना दिल करीना की खूबसूरती के आगे हार बैठे थे। इसलिए दोनों ने शादी रचा ली।

 

 

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here