Saturday, June 22, 2024

क्या है हीरा मंडी की कहानी जिस पर भंसाली बना रहे फिल्म, रेखा की भी होगी स्पेशल एंट्री

हीरा मंडी, एक ऐसी फिल्म का नाम जो लगातार चर्चाओं में है. इसकी दो वजहें हैं. पहली की इस फिल्म को मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली बना रहे हैं और दूसरी इस फिल्म में बॉलीवुड की सबसे हसीन अभिनेत्रियों में शुमार रेखा की एंट्री भी होगी। आखिर इस फिल्म में ऐसा क्या खास है कि रेखा ने पर्दे में आने के लिए हाँ कर दी. और क्या है हीरा मंडी की कहानी जिसपर फिल्म बना रहे हैं भंसाली। आइए आपको सारी बातें बताते हैं.

हीरा मंडी की कहानी
Pic Source – Social media

क्या है हीरा मंडी की कहानी –

हीरा मंडी नाम की जगह भारत नहीं बल्कि पाकिस्तान के लाहौर में है. बंटवारे से पहले जब यहाँ पर अंग्रेजों का शासन था तब यह जगह बहुत मशहूर हुआ करती थी. यह एक रेड लाइट एरिया है जो तवायफों के लिए मशहूर है. हर शाम संगीत की महफ़िल सजाने वाली इस जगह में तवायफों का शासन था. बड़े बड़े अमीर रईस इस जगह पर आया करते थे. लाहौर में बादशाही मस्जिद के करीब स्थित इस जगह में नाचने गाने वाली और वेश्याएं रहती थीं. जो नाच गाना करती थीं वो जिस्म का सौदा नहीं किया करती थीं.

हीरा मंडी की कहानी
Pic Source -Social media

अंग्रेजों के शासन से पहले यानी मुग़ल काल में यह मंडी खूब फली फोली। बड़े बड़े संगीत के दीवाने यहाँ आया करते थे और अपना शौक पूरा करते थे. इसे जिस्मों की मंडी भी कहा जाता था. लेकिन अंग्रेजों के आने के बाद यहाँ गानेवालियों को भी जिस्म का सौदा करना पड़ा. बदलते समय की तकनीक ने आज हीरा मंडी की पहचान गुम कर दी है.

रेखा के लिए विशेष रोल-

200 करोड़ रुपये के बजट से बन रही इस फिल्म में आकर्षण का मुख्य केंद्र होंगी रेखा। रेखा और भंसाली लम्बे समय से एक दूसरे के साथ काम करना चाहते थे लेकिन ऐसा कोई मौका नहीं मिला। अब हीरा मंडी की कहानी के जरिए दोनों के साथ काम करने की इक्षा पूरी हो रही है. यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर आएगी. इस फिल्म के लिए संजय लीला भंसाली ने 65 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं.

रेखा के अलावा ये स्टार-
इस फिल्म में रेखा के अलावा कई सारे स्टार होंगे जैसे सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, ऋचा चड्ढा, हुमा कुरैशी और माधुरी दीक्षित। आपको बता दें की यह फिल्म प्यार, धोखा मजबूरी संघर्ष की एक कहानी है जो परदे पर दिखाई जाएगी।

इस फिल्म को लेकर लोगों में अच्छा खासा उत्साह है क्योंकि इसमें रेखा दिखाई देने वाली हैं. लम्बे समय से इस फिल्म की चर्चा थी लेकिन इसे लेकर कोई खबर नहीं आ रही थी. अब रेखा के आने से इस फिल्म के बनने पर मुहर लग गई है.

Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here