Saturday, June 22, 2024

एडल्ट फ़िल्म में काम करने से लेकर संजीव कुमार को थप्पड़ मारने तक, ये हैं नूतन की जिंदगी के रोचक क़िस्से

बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री नूतन की सुंदरता पर एक समय पूरा जमाना फ़िदा था. उनकी अदाएं और ख़ूबसूरती ऐसी की हर जगह इसकी चर्चा होती थी. नूतन पहली ऐसी मिस इंडिया थीं जो बॉलीवुड में आई और अभिनेत्री बनीं। उनके जिंदगी में कई किस्से रहे. चाहे वो एडल्ट फिल्मों में काम करना रहा हो या फिर संजीव कुमार को थप्पड़ मारने की बात. कई कहानियां नूतन से जुडी आज भी हैं.

एडल्ट फिल्मों में काम किया-

4 जून को नूतन का 86वां जन्मदिन होता है और इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं की कैसे उन्होंने एडल्ट फिल्म नगीना में काम किया। नूतन ने 16 वर्ष की उम्र में बॉलीवुड में कदम रख दिया था लेकिन उससे दो साल पहले यानी जब वो 14 साल की थीं तो उन्होंने एक एडल्ट फिल्म की जिसका नाम था नगीना। इस फिल्म के रिलीज होने के बाद सिनेमा हॉल में नूतन खुद इस फिल्म को देखने गईं लेकिन वॉचमैन ने नूतन को एंट्री नहीं दी क्योंकि उनकी उम्र कम थी. यानी वो सिनेमा हॉल में खुद की ही फिल्म नहीं देख पाईं।

संजीव कुमार को मारा था थप्पड़-

ये मज़ेदार किसा तब का है जब संजीव कुमार इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने का प्रयास कर रहे थे. वही नूतन उस समय की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में से एक थीं. अचानक से एक मैगज़ीन में नूतन और संजीव कुमार के अफेयर की खबर छपी. और यह खबर लगातार बॉलीवुड में आग की तरह फैलने लगी जिससे नूतन काफी अपसेट हो गईं. नूतन का गुस्सा इस कदर बढ़ता चला गया की संजीव कुमार को उन्होंने एक थप्पड़ जड़ दिया। इस थप्पड़ की चर्चा बॉलीवुड में लम्बे समय तक होती रही.

माँ बनने के दौरान मिली बेस्ट फिल्म-

नूतन ने अपना साथी बॉलीवुड की लाइमलाइट से दूर चुना। उनका दिल एक नेवी अफसर पर आया और साल 1959 में नूतन ने रजनीश बहल नामक नेवी अफसर से शादी कर ली. इसके बाद माँ बनने के दौरान नूतन ने फिल्मों से दूरी बना ली और उस समय वो कोई भी साइन नहीं किया करती थीं. लेकिन इस दौरान उन्हें मिली उनके जीवन की सबसे अच्छी फिल्मों में से एक बंदिनी। इस फिल्म को नूतन मना नहीं कर पाईं और इसे हाँ फिल्म बहुत सफल रही.

नूतन ने साल 1956 में महज 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया था. इसी इवेंट में उन्होंने मिस मसूरी का ताज भी जीता था. नूतन की सुंदरता हमेशा होते आए हैं और आज भी उनके चाहने वाले मौजूद हैं. वो बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से रही हैं जिन्होनें हमेशा अच्छा काम किया है.

Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here