Saturday, July 13, 2024

पहलवान सुशील कुमार ने कम बताया जेल का खाना, प्रोटीन वाला खाना देने की मांग

चर्चित सागर धनकड़ हत्याकांड ( Sagar Dhankar murder Case) में मंडोली जेल में बंद रेसलर सुशील कुमार ने जेल में दिए जाने वाले खाने को कम बताया है। सुशील कुमार यहां जेल नम्बर 15 में बंद है जिसे हाई रिस्क जेल बताया जाता है ।

जेल मैन्युअल के अनुसार सुशील कुमार को वही खाना दिया जा रहा है जो अन्य कैदियों को दिया जाता है । खबरों के अनुसार पहलवान सुशील कुमार ने इस खाने को अपर्याप्त बताया है। 

खाने में क्या मिल रहा है सुशील कुमार को 

मंडोली जेल मैन्युअल के अनुसार सुशील कुमार को फिलहाल अन्य कैदियों की तरह 8 रोटी , 2 कप चाय और 4 बिस्कुट मिल रहे है । इस खाने को सुशील कुमार ने कम बताया है । उसका कहना है कि एक पहलवान के हिसाब से ये खुराक बहुत कम है। रेसलर के शरीर को मेंटेन करने के लिए इससे ज्यादा खुराक की जरूरत होती है। ऐसे में उन्हें अतिरिक्त भोजन उपलब्ध कराया जाए।

हाई प्रोटीन डाइट की मांग

सुशील कुमार के अनुसार वह एक रेसलर है । और बिना हाई प्रोटीन के दिया गया भोजन उनके लिए पर्याप्त नही है। 
अपने शरीर को मेन्टेन करने के लिए उन्हें ज्यादा प्रोटीन चाहिए । जिसके लिए उन्होंने जेल अधिकारियों से ज्यादा प्रोटीन वाले भोजन की मांग की है । जेल में दी जाने वाली खुराक उस लिहाज से बेहद कम है ।

बता दे कि सुशील कुमार को जिस जेल में रखा गया है वह हाई रिस्क सेल है । ऐसा उनकी सुरक्षा के लिहाज से किया गया है ताकि कोई सुशील कुमार पर हमला न कर सके । या किसी झगड़े की संभावना न रहे ।

सुशील कुमार (Sushil Kumar) के विरोधी माने जाने वाले गैंग के भी कुछ शातिर अपराधी इसी जेल में बंद बताये जाते है ।  जिससे झगड़े की संभावना देखते हुए जेल प्रसाशन ने अतिरिक्त व्यवस्था की है  

The Popular Indian
The Popular Indian
"Popular Indian" is a mission driven community which draws attention on the face & stories ignored by media.
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here