Saturday, June 22, 2024

दुकान में पाकिस्तानी गाना सुनना पड़ा मुस्लिम शख्स को महंगा, देश विरोधी नारा सुनकर भड़के ग्रामीण, दर्ज कराई FIR

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक दुकानदार को पाकिस्तानी गाना सुनना महंगा पड़ गया है। हिंदू संगठनों और भाजपा नेता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें, यह मामला बरेली के भुता थानाक्षेत्र से सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां का मुस्लिम दुकानदार रोज़ पाकिस्तानी गाने सुनता था। इन गानों में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाते थे जिन्हें सुनकर वह काफी प्रफुल्लित होता था। कई बार ग्रामीणों ने उसका विरोध किया लेकिन वह नहीं माना।

muslim man

स्थानीय निवासियों ने किया विरोध

बुधवार शाम दुकानदार ने एक बार फिर पाकिस्तानी गाने बजाना शुरु किया जिसका स्थानीय निवासियों ने विरोध किया। इसपर वह भड़क गया और लोगों को धमकी देने लगा। इसके बाद स्थानीय लोगों ने क्षेत्र के हिंदू संगठनों और बीजेपी के नेताओं को दी।

जानकारी के अनुसार, मामले की संपूर्ण जानकारी गोरक्षा प्रकोष्ठ के जिला मंत्री और बीजेपी के जिला महामंत्री शिव प्रताप सिंह रिंकू को दी गई। उन्होंने इसकी शिकायत बरेली पुलिस और अपर पुलिस महानिदेशक राजकुमार से की।

दर्ज हुई FIR

सूचना मिलते ही बरेली जोन के एडीजी राजकुमार ने भुता थाना को मामले की जांच के आदेश दिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी दुकानदार के खिलाफ तमाम सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दायर किया गया है। इसमें धारा 153 बी, 504 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

muslim man

पाकिस्तानी गाने बजाकर देता था लोगों को धमकी

वहीं, इस मामले में बीजेपी नेता रिंकू ने बताया कि सिघाई मुरावान निवासी एक शख्स अक्सर अपनी दुकान पर पाकिस्तान का महिमामंडन करता पाया जाता था। बुधवार को जब वह पाकिस्तान से संबंधित गाने सुन रहा था तब उसे ग्राहकों और आस-पास के लोगों ने मना किया लेकिन वह नहीं माना। उसने

स्थानीय निवासियों को धमकाने की भी कोशिश की। ऐसे में जब मामला बढ़ा तो लोगों ने हिंदू संगठनों से शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। गौरतलब है, इस पूरी घटना पर आरोपी की मां का कहना है कि उनके छोटे बेटे से गलती हुई है। वे अपनी गलती स्वीकार करते हैं, उसे छोड़ दिया जाए।

 

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here