Wednesday, February 21, 2024

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के नाम दर्ज हुआ ऐसा रिकॉर्ड जिसे सुनकर हर भारतीय का सिर गर्व से हो जाएगा ऊंचा

- Advertisement -
- Advertisement -

बॉलीवुड डायरेक्टर विवेज अग्निहोत्री लम्बे समय तक चर्चा में बने रहे. अपनी फिल्म कश्मीर फाइल्स को लेकर विवेक ने खूब नाम कमाया और पैसा भी. अब विवेक ने ऐसा कुछ काम कर दिया है जो आज तक कोई डायरेक्टर नहीं कर पाया है. इस काम को करने से विवेक के नाम रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है. आज पूरे देश में विवेक के इस काम की सराहना हो रही है.

किया ऐसा काम-
दरअसल विवेक अग्निहोत्री और उनकी पत्नी पल्लवी ब्रिटेन की संसद में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया है. इस दौरान भारत, विश्व शांति और मानवतावाद पर विवेक ने अपने विचार भी रखे हैं. विवेक ने ट्वीट के माध्यम से खुद यह जानकारी प्रदान की है.

ब्रिटेन की संसद में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें अल्पसंख्यकों के हितों को लेकर चर्चा की गई. विवेक अग्निहोत्री और उनकी पत्नी पल्लवी को इस कार्यक्रम में बुलाया गया था और उन दोनों ने यहाँ पहुंचकर इस पर अपने विचार व्यक्त किए. अब ऐसा करने वाले पहले डायरेक्टर बन गए हैं विवेक अग्निहोत्री।

खुद दी जानकारी –
इस कार्यक्रम की जानकारी विवेक ने खुद ट्वीट कर दी. उन्होंने ने लिखा की बीती रात ऐतिहासिक थी। पहली बार वैचारिक रूप से इतने सारे विविध सांसद, लॉर्ड्स, बैरोनेस, मेयर और पार्षद कश्मीरी हिंदुओं के समर्थन में खड़े हुए और नरसंहार के इस मुद्दे को और आगे ले जाने का संकल्प लिया”’.

आपको बता दें की इसमें हाउस ऑफ़ कॉमन्स के अलावा हाउस ऑफ़ लॉर्ड्स के सदस्य शामिल हुए और साथ में कई सारे पार्षदों ने भी भाग लिया।

साल की सबसे बड़ी फिल्म-
आपको बता दें की द कश्मीर फाइल्स साल की सबसे बड़ी फिल्म कही जा रही है. इस फिल्म ने इस साल सबसे अधिक पैसे कमाए हैं. कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनाई गई यह फिल्म लोगों को खूब पसंद और कई दिनों तक सिनेमाघरों में यह फिल्म चली. कश्मीर फाइल्स में अनुपम खेर के अलावा विवेक की पत्नी पल्लवी और दर्शन कुमार जैसे बड़े अभिनेता थे.

यह फिल्म काफी विवादों में भी रही लेकिन अच्छा बिजनस किया। इस फिल्म को लेकर देश विदेश में खूब बातें हुईं लेकिन जितनी अधिक इस फिल्म को लेकर बात हुई उतनी ही ये फिल्म चली.

हाल ही कश्मीर में चल रहे मामले पर विवेक अग्निहोत्री को घेरा जाने लगा था और उनसे कश्मीर को लेकर लोग ट्विटर पर सवाल पूछ रहे थे. इस फिल्म को विवेक ने काफी अच्छे तरीके से बनाया है और हर एक किरदार जीवंत अभिनय करता हुआ दिखाई दे रहा है.

- Advertisement -
Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here