Sunday, April 21, 2024

जब 17 साल बाद अपनी गर्लफ्रैंड से मिले राजेश खन्ना, कुछ ऐसा हो गया था माहौल

- Advertisement -
- Advertisement -

बॉलीवुड में काका के नाम से मशहूर राजेश खन्ना ने एक दशक तक लगातार फिल्म इंडस्ट्री में राज किया है. कहते हैं की राजेश खन्ना जैसा स्टारडम आज तक किसी भी बॉलीवुड हीरो को नहीं मिला. लड़कियाँ उनकी एक झलक पाने के लिए अपनी जान देने को तैयार रहती थीं. राजेश खन्ना ने कई सारी सुपरहिट फ़िल्में दी और एक समय पर वो इंडस्ट्री के सबसे बड़े और महंगे अभिनेता थे. उनसे जुडी कई कहानियां हैं लेकिन एक कहानी है जब वो अपनी गर्लफ्रेंड से मिले वो भी पूरे 17 सालों बाद. तब कुछ ऐसा जो पहले कभी नहीं हुआ था.

17 साल बाद हुई मुलाक़ात-

राजेश खन्ना की इस गर्लफ्रेंड का नाम था अंजू महेन्द्रू। उन दिनों कला और अंजू को लेकर बॉलीवुड में तरह तरह की चर्चाएं हुआ करती थीं. इसके बाद काका अंजू से अलग हो गए और 17 साल बाद दोनों की मुलाकात हुई. अंजू और काका ने इस बीच एक दूसरे से कोई बात या मुलाक़ात नहीं की थी.

rajesh and anju

अंजू महेन्द्रू ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब हम दोनों लगभग 17 साल बाद मिले तो बड़ा अजीब सा माहौल बन गया था. अंजू ने कहा कि ‘ जब 17 साल बाद हम दोनों एक दूसरे से मिले तो काफी अजीब माहौल बन गया था. दोनों को काफी अजीब महसूस हो रहा था. पहले मैं उन्हें जतिन कहकर बुलाया करती थी, लेकिन इतने सालों के बाद मिलने पर मैंने जतिन कहकर नहीं बुलाया और ना ही उन्होंने पहले की तरह मुझे निक्की पुकारा’.

 

anju mahendru

फिर हुई एक झप्पी-

अंजू ने बताया की हम दोनों काफी देर तक एक दूसरे को ऐसे ही देखते रहे और इसके बाद अचानक से उन्होंने मुझे एक झप्पी दी और आगे कुछ नहीं हुआ. अंजू को 17 साल बाद हुई यह मुलाक़ात बहुत भावुक कर गई. आपको बता दें की अंजू और काका का अफेयर साल 1966 से 1972 तक चला था और इसके बाद राजेश खन्ना उर्फ़ ने डिम्पल कपाड़िया से शादी कर ली थी.

 

anju mahendru today

ज्यादा दिन नहीं रहे साथ-

राजेश खन्ना से शादी के वक्त डिम्पल की उम्र महज 16 साल की थी. हालाँकि ज्यादा दिन दोनों की शादी नहीं चली और फिर अलग अलग रहने लगे लेकिन दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया। आज डिम्पल कपाड़िया बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई देती हैं. उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना का ब्याह अक्षय कुमार के साथ हुआ है. ट्विंकल आज के समय इंटीरियर डिजाइनर का काम करती हैं.
राजेश खन्ना ने एक के बाद लगातार 15 सुपरहिट फ़िल्में दी थीं. ऐसा आज तक किसी भी बॉलीवुड अभिनेता के साथ नहीं हुआ. काका अपने समय पर इंडस्ट्री में राज किया करते थे लेकिन धीरे धीरे उनकी आदतों की वजह से डायरेक्टर परेशान होने लगे. राजेश खन्ना हमेशा सेट पर लेट आते थे और जल्दी निकल जाते थे.

- Advertisement -
Ambresh Dwivedi
Ambresh Dwivedi
Writer, news personality
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here