Thursday, April 18, 2024

जम्मू से 4 आतंकी गिरफ्तार , राम जन्मभूमि पर हमले की थी साज़िश

- Advertisement -
- Advertisement -

स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले 4 आतंकवादियों को सुरक्षाबल ने गिरफ्तार कर लिया है. ये आतंकवादी 15 अगस्त के दिन राम जन्मभूमि पर अटैक करने वाले थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित बताए जा रहे है।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने शनिवार के दिन चार आतंकियों को पकड़ कर उनका भड़ फोड़ कर दिया है. इनका प्लान अयोध्या में आईईडी लगाना था. जो अब नाकाम हो चुका है।

राम जन्मभूमि और पानीपत की रिफाइनरी थी निशाने पर

रिपोर्ट के अनुसार सबसे पहले जम्मू पुलिस ने पुलवामा के प्रिचू इलाके में छुपे हुए मुंतजिर मंजूर को गिरफ्तार किया. जिसके पास 2 चीनी हथगोलों समेत कई हथियार पाए गए. बाद में उसके तीन साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. इनके पास से एक ट्रक भी बरामद किया गया है. जिसका इस्तेमाल ये हथियार ले जाने में करने वाले थे.

आतंकियों से पूछताछ पर इजहार खान नाम के एक आतंकी ने बताया कि उसे पंजाब से हथियार इक्कट्ठे करने को कहा गया था. जिसे ड्रोन से गिराया जाना था. जैश कमांडर ने उन्हें पानीपत तेल रिफायनरी की रेकी करने के लिए कहा था. जिसके बाद उसे अयोध्या की रेकी करनी थी. बताया जा रहा है कि इजहार खान उर्फ मुंतजिर मंजूर उत्तर प्रदेश के शामली का रहने वाला है।

वही दूसरा आतंकी जिसका नाम तौसीफ बताया जा रहा है, उससे पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसका काम जम्मू में एक घर और एक पुरानी मोटरसाइकिल खरीदना था. जिसमें आईईडी ब्लास्ट किया जाना था. इसके लिए आईईडी को ड्रोन से गिराया जाना था.

सुरक्षा बल आये सकते में

स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले ऐसी घटना से सुरक्षा बल सतर्क हो गए है. कश्मीर के साथ उन जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. जहां पर ये आतंकी अटैक करने वाले थे।

इसके अलावा सुरक्षा बलों ने स्थिति पर कंट्रोल रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल शुर कर दिया है. बता दें पिछले एक महीने के भीतर कई ड्रोन को देखा गया है. जिनसे आतंकवादी हथियार गिरा रहे थे. ऐसे में सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर है.

यह भी पढ़े :- बॉलीवुड के ये सितारें आधी फिल्म छोड़कर भाग गए

- Advertisement -
The Popular Indian
The Popular Indianhttps://popularindian.in
"The popular Indian" is a mission driven community which draws attention on the face & stories ignored by media.
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here